For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Himachal by-election: भाजपा उम्मीदवार आशीष वर्मा ने किया नामांकन दाखिल

02:03 PM Jun 18, 2024 IST
himachal by election  भाजपा उम्मीदवार आशीष वर्मा ने किया नामांकन दाखिल
Advertisement

हमीरपुर, 18 जून (भाषा)

Himachal by-election: हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार आशीष शर्मा ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पहले, भाजपा नेताओं ने एक रैली कर अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया।

Advertisement

शर्मा उन तीन निर्दलीय विधायकों में से एक हैं जिन्होंने 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में मतदान किया था। बाद में तीनों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा का दामन थाम लिया था।

राज्य की तीन विधानसभा सीटों हमीरपुर, नालागढ़ और देहरा में 10 जुलाई को उपचुनाव के तहत मतदान होने हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, शर्मा ने अपनी पत्नी के साथ गसोता में एक शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Advertisement


उन्होंने कहा कि उनकी जीत निश्चित है क्योंकि उन्होंने अपनी क्षमता के अनुसार निर्वाचन क्षेत्र की सेवा की है और आगे भी करते रहेंगे। बाद में, भाजपा ने एक रैली में एकजुटता का प्रदर्शन किया जिसमें राज्य और जिला स्तर के सभी वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कांग्रेस नीत राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए इसे केवल ‘मित्रों की सरकार' करार दिया।

बिंदल ने कहा, ‘‘एक तरफ, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कर्ज की देनदारी के बारे में रोते हैं और दूसरी तरफ दोस्तों के लिए उदारता से पैसा खर्च करते हैं।''

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दर्जनों दोस्तों ने चुनाव लड़े बिना कैबिनेट रैंक हासिल कर लिया है और वे सरकारी खजाने पर बोझ बन गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा लोगों की पार्टी है और यह पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान साबित हो गया, जिसमें भाजपा ने राज्य की सभी चार सीटें जीतीं।

ठाकुर ने लोगों से तीनों विधानसभा सीटों पर भाजपा को वोट देने का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस राष्ट्र को नुकसान पहुंचा रही है और ऐसे मुद्दे उठा रही है जो वर्तमान संदर्भ में प्रासंगिक नहीं हैं।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार को ‘जनविरोधी' करार दिया तथा लोगों से उसे सत्ता से बाहर करने का आह्वान किया।

पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने का समय आ गया है ताकि लोगों के वास्तविक हित के लिए काम करने वाली लोकतांत्रिक सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त किया जा सके।

कांग्रेस ने इस सीट से पुष्पेंद्र वर्मा को मैदान में उतारा है। साल 2022 के विधानसभा चुनावों में आशीष शर्मा ने पुष्पेंद्र वर्मा को 12,899 मतों के अंतर से हराया था। शर्मा इस चुनाव में बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×