For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव उम्मीदवार चयन के लिए हिमाचल भाजपा का पहले दौर का सर्वे पूरा

07:09 AM Feb 11, 2024 IST
लोकसभा चुनाव उम्मीदवार चयन के लिए हिमाचल भाजपा का पहले दौर का सर्वे पूरा
Advertisement

शिमला, 10 फरवरी (हप्र)
हिमाचल भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन से पहले पहले दौर का सर्वे पूरा कर लिया है। अभी एक सर्वे और हो रहा है। दोनों सर्वे की रिपोर्ट के बाद भाजपा उम्मीदवारों का ऐलान करेगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि फिलहाल केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से टिकट लगभग तय है। मंडी, शिमला व कांगड़ा संसदीय सीटों से भाजपा नए उम्मीदवारों पर भी दाव खेल सकती है।
सूत्रों के अनुसार शिमला संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर वर्तमान सांसद सुरेश कश्यप के अलावा पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप का नाम भी चर्चा में है। मंडी से नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के साथ महामंत्री बिहारी लाल शर्मा तथा कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हर्ष महाजन के साथ साथ त्रिलोक कपूर का नाम भी संभावित उम्मीदवारों में है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी किसी भी मौजूदा विधायक को रणनीति के तहत चुनाव मैदान में नहीं उतारना चाहती।

सुरेश भारद्वाज समेत छह नेता राष्ट्रीय परिषद में

भाजपा हाईकमान ने पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज के साथ-साथ पूर्व विधायक कमलेश कुमारी, रीटा धीमान, पुरुषोत्तम गुलेरिया, अजय राणा तथा शिशु धर्मा को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद में शामिल किया है। अजय राणा को मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवारों में शामिल माना जा रहा था, मगर राष्ट्रीय परिषद में शामिल होने के बाद अब उनके चुनाव लड़ने पर संशय रहेगा।

Advertisement

राजेंद्र गर्ग अनुशासन समिति के अध्यक्ष

भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री राजेंद्र गर्ग के नेतृत्व में पार्टी की अनुशासन समिति गठित की है। समिति में धनेश्वरी ठाकुर व नितेन कुमार को बतौर सदस्य शामिल किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×