For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बात सुनने नहीं पहुंचे उच्च अधिकारी, लघु सचिवालय के घेराव के बाद धरने पर बैठे किसान

10:14 AM Mar 19, 2024 IST
बात सुनने नहीं पहुंचे उच्च अधिकारी  लघु सचिवालय के घेराव के बाद धरने पर बैठे किसान
बठिंडा में सोमवार को किसान लघु सचिवालय के मुख्य गेट पर घेराव करते हुए। - पवन शर्मा
Advertisement

बठिंडा, 18 मार्च (निस)
आज बठिंडा में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा का प्रतिनिधिमंडल ओलावृष्टि और तूफान से फसलों, मकानों, पशुशालाओं को नुकसान और राय के में महामारी से हुई 400 से अधिक पशुओं की मौत के मुआवजे को लेकर जिला महासचिव हरजिंदर सिंह बग्गी के नेतृत्व में डिप्टी कमिश्नर बठिंडा से मिलने पहुंचा। लेकिन जिले के उच्च अधिकारी किसानों की बात सुनने के लिए वहां मौजूद नहीं थे।
इस पर किसानों ने लघु सचिवालय के मुख्य द्वार को घेर लिया। घेराव के बाद अधिकारियों ने अतिरिक्त उपायुक्त बठिंडा के साथ अानन-फानन में किसानों की बैठक करवाई।
इस बीच, किसानों ने मांग की कि उन्हें फसलों को हुए नुकसान के संबंध में आदेश की प्रति दी जाए, लेकिन अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि आदेश की प्रति उपलब्ध नहीं है। इस पर किसानों ने गेट पर आकर नारेबाजी की और ऐलान किया कि आने वाले दिनों में किसानों की एक बड़ी सभा की जाएगी और समस्या का समाधान होने तक धरना जारी रहेगा।
प्रतिनिधिमंडल में बसंत सिंह कोठा गुरु, जसवीर सिंह बुर्ज सेमा, जगसीर सिंह झुंबा, कुलवंत शर्मा राय के कलां, होशियार सिंह चक फतेह सिंह वाला, अमरीक सिंह सिवियां सहित बड़ी संख्या में किसान शामिल थे। किसान नेताओं ने लोगों से 23 मार्च को भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर बरनाला में होने वाले विशाल सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×