मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इस्राइली हमले में मारा गया हिजबुल्ला प्रमुख नसरल्ला

08:02 AM Sep 29, 2024 IST
फाइल फोटो : रॉयटर्स

तेल अवीव, 28 सितंबर (एजेंसी)
इस्राइली सेना ने शनिवार को दावा किया कि उसने बेरूत में शुक्रवार को हमला कर हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला को मार गिराया। इस दावे के कई घंटे बाद लेबनान के हिजबुल्ला समूह ने नसरल्ला के मारे जाने की पुष्टि की।
नसरल्ला तीन दशक से अधिक समय से हिजबुल्ला का नेतृत्व कर रहा था। इस्राइली सेना ने कहा कि नसरल्ला जब बेरूत के दक्षिण में दहियेह स्थित अपने मुख्यालय में बैठक कर रहा था, तभी एक सटीक हवाई हमला किया गया। हिजबुल्ला के दक्षिणी मोर्चे के कमांडर अली कार्की और उसके अन्य कमांडर भी हमले में मार गिराए गए। इस्राइल के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने हमले जारी रखने का संकेत देते हुए कहा कि नसरल्ला का खात्मा अंत नहीं है। हिजबुल्ला के केंद्रीय मुख्यालय पर हमले के दौरान एक के बाद एक भीषण विस्फोटों से कई ऊंची इमारतें ध्वस्त हो गईं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई और 91 घायल हो गए। इस्राइली सेना ने शनिवार सुबह भी दक्षिणी बेरूत और पूर्वी लेबनान की बेका घाटी में कई हमले किए।

Advertisement

Advertisement