For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Heroin seizure in Punjab: सीमा पार से नशा तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 105 किलो हेरोइन बरामद

10:26 AM Oct 27, 2024 IST
heroin seizure in punjab  सीमा पार से नशा तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़  105 किलो हेरोइन बरामद
बरामद हेरोइन व हथियार। फोटो स्रोत पंजाब के डीजीपी के एक्स अकाउंट से
Advertisement

चंडीगढ़़, 27 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Heroin seizure in Punjab: पंजाब मे सीमा पार से मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है और 105 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। पंजाब पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इसी के साथ विदेश में रह रहे मादक पदार्थ तस्कर से जुड़े दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि पाकिस्तान से मादक पदार्थ लाने के लिए समुद्री मार्ग का इस्तेमाल किया जाता था और टायरों के बड़े रबर ट्यूब भी बरामद किए गए हैं।

Advertisement


उन्होंने बताया कि विदेश में रह रहे मादक पदार्थ तस्कर के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से पांच विदेशी पिस्तौल और एक देसी तमंचा भी बरामद की गई है।


यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में बताया, ‘‘पंजाब में एक खुफिया अभियान के दौरान सीमा पार से मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है और विदेश में रह रहे मादक पदार्थ तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ ​​नव भुल्लर के दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 105 किलोग्राम हेरोइन, 31.93 किलोग्राम कैफीन एनहाइड्रस, 17 किलोग्राम डीएमआर, पांच विदेशी पिस्तौल और एक देसी कट्टा बरामद हुआ है।''

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नवजोत सिंह और लवप्रीत कुमार के रूप में हुई है। गौरव यादव ने बताया, ‘‘पाकिस्तान से नशीला पदार्थ लाने के लिए समुद्री मार्ग का इस्तेमाल किया जाता था। टायरों के बड़े रबर ट्यूब भी बरामद किए गए जिससे पता चलता है कि समुद्री मार्ग के जरिए इनकी तस्करी होती थी।''

डीजीपी ने बताया कि इस घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जांच जारी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement