For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘हीर‘ तनिशा मेहता अपने ‘रांझा‘ अविनेश रेखी के साथ पहुंचीं चंडीगढ़

02:32 PM Nov 23, 2023 IST
‘हीर‘ तनिशा मेहता अपने ‘रांझा‘ अविनेश रेखी के साथ पहुंचीं चंडीगढ़
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 23 नवंबर
पंजाब के एक जाट परिवार की एक खूबसूरत और उत्साह से भरी लड़की हीर कौर विर्क अपने रांझा अविनेश रेखी के साथ सिटी ब्यूटीफुल पहुंची। खाने के अपने जबरदस्त शौक के कारण लोग उसे प्यार से ‘चटोरी' कहकर बुलाते हैं। यह जोशीली युवती वकील बनने की चाह रखती है। उसके पिता उसकी कमजोरी हैं और वही उसकी ताकत भी हैं जिन्होंने उसे सही बात के लिए डटे रहना सिखाया है, चाहे कुछ भी हो जाए। उसके लिए अपने परिवार, खास तौर पर अपने पिता की सलामती ही सबकुछ है। हालांकि उसकी जिंदगी उस वक्त एक अजब मोड़ लेती है जब उसकी शादी अटवाल परिवार में होती है। जब एक ज़िंदगी बदल देने वाली घटना के बाद हीर की दुनिया में उथल-पुथल मच जाती है, तब वो अपनी अंदरुनी ताकत समेटकर अन्याय का सामना करती है और कड़ी तपिश के बाद सोने-सी निखरकर सामने आती है।
जहां खूबसूरत एक्ट्रेस तनिशा मेहता हीर का किरदार निभा रही हैं, वहीं टेलीविजन पर सबके दिलों की धड़कन अविनेश रेखी हीर के बचपन के दोस्त रांझा के रोल में नजर आ रहे है, जो हमेशा उसका साथ निभाते हैं और उसके रास्ते में आने वाली तमाम मुश्किलों के बीच डटकर खड़े रहते हैं। डोम एंटरटेनमेंट के निर्माण में बना ‘इक कुड़ी पंजाब दी‘ हाल ही में ज़ी टीवी पर शुरू हुआ है, जहां दर्शकों ने दिल खोलकर इस शो का स्वागत किया है। असल में अपने नए शो को प्रमोट करने के लिए इसके लीड एक्टर्स चंडीगढ़ पहुंचे। अपनी चंडीगढ़ यात्रा के दौरान उन्होंने तेग बहादुर गुरुद्वारा जाकर मत्था टेका और वहां सेवा में भी हिस्सा लिया। अविनेश और तनिशा दोनों ने ही लंगर में भक्तों को प्रसाद भी परोसा।
अपनी चंडीगढ़ यात्रा के बारे में बात करते हुए अविनेश रेखी ने कहा, ‘‘ऐसी बेमिसाल और खूबसूरत कहानी का हिस्सा बनना वाकई मेरी खुशकिस्मती है, जो मुझे लगता है ये सबके दिलों में बस जाएगी। यह दूसरी बार है जब मैं इस शो के लिए इस शहर में आया हूं लेकिन मैं हमेशा यहां से एक नई याद ले जाता हूं। ये जगह मुझे बहुत अच्छी लगती है और मैं जब भी मैं इस शहर में आता हूं, मुझे यहां सुखना झील पर जाना और छोल कुलचे खाना बहुत अच्छा लगता है। मैं आज भी इस शहर के स्वाद का लुत्फ उठाने वाला हूं और इनमंे से कुछ चीजें मुंबई में अपने दोस्तों के लिए भी लेकर जाऊंगा। हमारा शो हीर का सफर दिखाता है, जिसमें इंसान के अटूट हौसले और रिश्तों की असरदार ताकत की झलक है। मेरा किरदार रांझा हीर के बचपन का दोस्त है जो हमेशा हीर का साथ देता है, चाहे हालात कैसे भी हों। इस शो को मिला शुरुआती रिस्पाॅन्स मुझे बहुत अच्छा लगा। उम्मीद करता हूं दर्शक हमारे शो को इसी तरह अपना प्यार देते रहेंगे।‘‘
तनिशा मेहता ने कहा, ‘‘मैं इस शो में शामिल होकर हीर के जैसा दमदार किरदार निभाकर बेहद खुश हूं। इस शो के लिए पंजाब में कुछ खूबसूरत और ड्रामा से भरे सीक्वेंस की शूटिंग करना बड़ा शानदार अनुभव था। आज एक बार फिर मैं अपने शो ‘इक कुड़ी पंजाब दी‘ को प्रमोट करने के लिए चंडीगढ़ के खूबसूरत शहर में हूं। मैं यहां गोलगप्पे और रबड़ी-जलेबी का मजा लूंगी क्योंकि अपने किरदार हीर की तरह मैं भी चटोरी हूं। इसके अलावा मैं निश्चित रूप से सेक्टर 17 और सेक्टर 22 से कुछ बढ़िया पटियाला सलवार सूट और जूतियां खरीदूंगी।‘‘
अविनेश और तनिशा के अलावा इस शो में मोनिका खन्ना, मलीका आर घई, रोमिल चैधरी और मनोज चंदीला जैसे शानदार कलाकार भी महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं। जहां ‘इक कुड़ी पंजाब दी‘ को लेकर दर्शकों का उत्साह दिनों-दिन बढ़ रहा है, वहीं आप भी बने रहिए जहां यह शो अपनी दिलचस्प कहानी और टैलेंटेड कलाकारों के साथ आपको एक दिलचस्प सफर पर ले जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×