For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दूसरे दिन भी भारी वाहनों को नहीं मिला दिल्ली में प्रवेश

10:35 AM Jul 15, 2023 IST
दूसरे दिन भी भारी वाहनों को नहीं मिला दिल्ली में प्रवेश
सोनीपत में शुक्रवार को दूसरे प्रदेशों से आने वाली बसों के यात्रियों का इंतजार करते टैक्सी ड्राइवर। -हप्र 
Advertisement
सोनीपत, 14 जुलाई (हप्र)
यमुना के उफान के बाद दिल्ली में हुए जलभराव के चलते भारी वाहनों को दूसरे दिन भी दिल्ली में प्रवेश नहीं मिला। रोडवेज की बसों को भी दूसरे दिन कुंडली बॉर्डर व केएमपी-केजीपी जीरो प्वाइंट पर रोक दिया गया। इससे दूसरे प्रदेशों से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की मुसीबत बढ़ती जा रही है। बस बंद किए जाने से केजीपी-केएमपी के जीरो प्वाइंट के पास ही टैक्सी चालकों का जमावड़ा लगा हुआ है। वह यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं। वहीं भारी वाहनों के दिल्ली में प्रवेश नहीं मिलने से हाईवे पर वाहन रेंगते रहते हैं।
दिल्ली में यमुना का पानी कई क्षेत्रों में फैल गया है। जिसके बाद से दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश रोका गया है। दूसरे दिन भी भारी वाहनों के रोकने के चलते लगे जाम से कुंडली क्षेत्र में वाहन रेंगते नजर आए। कुंडली बॉर्डर से दिल्ली में हल्के वाहन ही जा रहे हैं। बसों का प्रवेश रोकने के चलते यात्री परेशान है। सोनीपत व प्रदेश के अन्य जिलों के साथ ही पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर से आने वाली बसों को दिल्ली में कश्मीरी गेट स्थित इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आईएसबीटी) से करीब 30 किलोमीटर पहले ही रोक दिया जा रहा है। ऐसे में आगे का सफर पूरा करने में यात्रियों को परेशानी हो रही है। निजी वाहन चालक व टैक्सी चालक दिल्ली तक एक सवारी का 1500 रूपये किराया वसूल रहे हैं। ऐसे में पीछे से आने वाले यात्रा बेहद परेशान हैं।
केजीपी-केएमपी के नीचे संपर्क मार्ग नजर आ रहा टैक्सी स्टैंड
केजीपी-केएमपी के जीरो प्वाइंट से ही दूसरे प्रदेशों की बसों को खाली कराकर वापस भेजा जा रहा है। ऐसे में वहां सवारियों की भीड़ लगी रहती है। जिसके बाद से दिल्ली व आसपास के टैक्सी चालक भी वहीं पर वाहन खड़े करने लगे। जिससे हाईवे पर टैक्सी स्टैंड की स्थिति नजर आ रही है। हाईवे के संपर्क मार्ग पर टैक्सी खड़ी की गई है।
 जयपुर व आगरा की बस केजीपी से जा रहीं
सोनीपत डिपो की जयपुर व आगरा जाने वाली बसों को केजीपी से गुजारा जा रहा है।  इसके साथ ही एक दिन पहले तक बवाना मार्ग से दिल्ली की तरफ भेजी गई बसों को अब रोक दिया गया है। बसों को बाईपास तक भेजा जा रहा था। यह रूट अब बंद कर दिया गया है।
"दिल्ली की तरफ से वाहनों का प्रवेश रोकने का पत्र मिला था। जिसके बाद से भारी वाहनों को रोका जा रहा है। हल्के वाहनों को दिल्ली में भेजा रहा है। जिससे लोगों को राहत है। " 
-ऋषिकांत, थाना प्रभारी, कुंडली
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×