For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मिजोरम में भारी बारिश से पत्थर की खदान ढही, 10 लोगों की मौत, कई लापता

03:01 PM May 28, 2024 IST
मिजोरम में भारी बारिश से पत्थर की खदान ढही  10 लोगों की मौत  कई लापता
आइजोल: मिजोरम में मंगलवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद सड़क पर आया मलबा। पीटीआई फोटो
Advertisement

आइजोल, 28 मई (भाषा)

Heavy Rainfall In Mizoram: मिजोरम के आइजोल जिले में पत्थर की एक खदान ढह जाने से 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग लापता हो गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, चक्रवाती तूफान 'रेमल' के प्रभाव से लगातार हो रही बारिश के बीच इलाके में मंगलवार को सुबह यह हादसा हुआ।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि घटना आइजोल शहर के दक्षिणी बाहरी हिस्से में स्थित मेल्थम और ह्लिमेन के बीच के इलाके में सुबह करीब छह बजे हुई। पुलिस महानिदेशक अनिल शुक्ला ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि अब तक 10 शवों को बरामद किया गया है जबकि कई अन्य लोग मलबे में फंसे हुए हैं।

उन्होंने बताया, ''मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए सभी प्रयास जारी हैं। हालांकि, भारी बारिश के कारण अभियान प्रभावित हो रहा है।'' पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों में से सात स्थानीय हैं जबकि तीन लोग राज्य के बाहर के रहने वाले थे। उन्होंने बताया, ''ऐसा माना जा रहा है कि 10 से अधिक लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं।''

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण राज्य में कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुआ है और कम से कम दो लोगों की मौत हुई है। एक अधिकारी ने बताया कि आइजोल के सेलम वेंग में भूस्खलन से एक इमारत ढह जाने के बाद तीन लोग लापता हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग छह पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से अलग हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा कई अंतर-राज्य राजमार्ग भी भूस्खलन से प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने स्थिति का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री के. सपडांगा, मुख्य सचिव रेणू शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई। बारिश के कारण सभी स्कूल बंद कर दिए गए और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×