मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अमेरिका के अल सल्वाडोर में भारी बारिश, 19 लोगों की मौत

09:32 AM Jun 22, 2024 IST
सांकेतिक फोटो
Advertisement

सान सल्वाडोर, 22 जून (एपी)

Heavy Rain: मध्य अमेरिकी देश अल सल्वाडोर में भारी बारिश से शुक्रवार को छह और लोगों की मौत हो गई। राजधानी के बाहरी इलाकों में दीवारें गिरने और भूस्खलन की घटनाओं में अब तक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर 19 हो गई है।

Advertisement

ग्वाटेमाला के प्रशांत तट और मेक्सिको की खाड़ी में दो मौसमीय परिस्थितियों के कारण उष्णकटिबंधीय चक्रवात अल्बर्टो विकसित हुआ है और इसके प्रभाव से दक्षिणी मेक्सिको और मध्य अमेरिका में भारी बारिश हो रही है।

अल सल्वाडोर के नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने भारी बारिश के कारण ‘रेड अलर्ट' जारी किया है वहीं शीर्ष अधिकारियों ने 15 दिन के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है।

देश के नागरिक सुरक्षा विभाग ने बताया कि एक मकान के गिरने से पांच और सात वर्ष की दो बच्चियों सहित छह लोगों की मौत हो गई। विभाग ने निवासियों को भूस्खलन के खतरे को लेकर सचेत किया है और कहा है कि बारिश के कारण पानी जमा होने से दीवारों के गिरने का खतरा है।

सल्वाडोर के अधिकारियों ने देशभर में 150 आश्रय स्थल तैयार किए हैं, जिनमें से 82 आश्रय स्थलों में 1,212 नाबालिगों सहित 2,582 लोग रह रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Heavy Rainheavy rain in usaHindi NewsInternational newsusa weatherweatherअंतरराष्ट्रीय समाचारअमेरिका में भारी बारिशअमेरिका मौसमभारी बारिशमौसमहिंदी समाचार
Advertisement