मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मकान में आग से भारी नुकसान

08:30 AM Apr 10, 2024 IST
शिमला जिले के जाबड़ गांव में मंगलवार को एक मकान में लगी आग से उठती लपटें।-हप्र

शिमला, 9 अप्रैल(हप्र)
शिमला जिले के कुमारसैन उपमंडल की जरोल पंचायत के जाबड़ गांव में मंगलवार सुबह तीन मंजिला मकान एक अग्निकांड में आंशिक रूप से जल गया। घटना में लाखों की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। ग्रामीणों और दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और मकान की दो मंजिलों को जलने से बचाया। प्रशासन और राजस्व विभाग की टीम इस घटना में हुए नुकसान का आकलन करने में जुटी हुई है।
जानकारी के मुताबिक उपतहसील कोटगढ़ के जाबड़ गांव में मंगलवार सुबह करीब सवा नौ बजे मकान में अचानक आग भड़क उठी। लकड़ी के तीन मंजिला भवन की सबसे ऊपरी मंजिल में देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया। घटना के वक्त मकान मालिक कुलदीप मेहता का परिवार घर पर ही था। ग्रामीणों और दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि इस घटना में घर की ऊपरी मंजिल में रखा सामान, नकदी और गहने आग की भेंट चढ़ गए। सूचना मिलते ही एसडीएम कुमारसैन कृष्ण कुमार शर्मा और नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्यों का संचालन किया। प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना पर विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने दुख जताया है।

Advertisement

Advertisement