For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रेवाड़ी में गर्मी ने तोड़ा तीन दशकों का रिकार्ड, 47 डिग्री पर पहुंचा पारा

10:31 AM May 29, 2024 IST
रेवाड़ी में गर्मी ने तोड़ा तीन दशकों का रिकार्ड  47 डिग्री पर पहुंचा पारा
रेवाड़ी के बावल में नींबू की शिकंजवी तैयार करते समाजसेवी डब्बू शर्मा। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 28 मई (हप्र)
मंगलवार को गर्मी ने पिछले तीन दशकों का रिकार्ड तोड़ दिया। रेवाड़ी का अधिकतम तापमान 47 डिग्री पर पहुंच गया है। जिला प्रशासन ने हालातों को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।
इस तापमान में पूरा जन-जीवन प्रभावित हुआ है। दोपहर को लू के थपेड़ों से बचने के लिए लोग जहां घरों में दुबके हुए हैं, वहीं नींबू शिकंजी के सहारे राहत पाने का प्रयास कर रहे हैं। इस भीषण गर्मी का सबसे अधिक प्रभाव वरिष्ठ नागरिकों पर पड़ रहा है। परिजन उनका विशेष ध्यान रख रहे हैं। बुजुर्ग लोगों का कहना है कि 47 डिग्री तापमान पिछले 30 सालों में कभी नहीं देखा। इस गर्मी में छोटे-बड़े पेड़ भी झुलसने लगे हैं। बावल में समाजसेवी ठेकेदार डब्बू शर्मा ने साबन रोड पर छबील लगाकर लोगों को नींबू की शिकंजी पिलाई।

Advertisement

लोहारू में पारा पहुंचा 48 डिग्री पार

लोहारू ( निस) : लोहारू क्षेत्र में मंगलवार को तापमान 48 डिग्री को पार कर गया। सीएचसी एसएमओ डाॅ. गौरव चतुर्वेदी ने आमजन से गर्मी से बचाव रखने की अपील की कि अपने शरीर में पानी की कमी न होने दें। सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे के बीच सिर पर सफेद तोलिया रखकर ही घर से बाहर निकलें। इधर समाजसेवी एवं भाकियू नेता रविंद्र कस्वां ने अपने खेतों में बेसहारा पशु-पक्षियों के लिए पानी के स्त्रोत रखवाए। उन्होंने प्रशासन से भी गुहार की कि एक शतक पूर्व पशु-पक्षियों के लिए बनवाए गए किरयाणा तालाब व गोघाट को पानी से भरवाने की व्यवस्था कराई जाए। फिलहाल वे बिन बारिश सूखे पड़े हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement