मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई फिर टली

10:47 AM Oct 02, 2024 IST

मोहाली, 1 अक्तूबर (हप्र)
बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में हुई। आम आदमी पार्टी (आप) के अमरगढ़ से विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा व अन्यों पर यह मामला दर्ज है। आप विधायक संगीन आरोपों का सामना कर रहे हैं। मंगलवार को सुनवाई के दौरान जसवंत सिंह गज्जनमाजरा को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया। वह पटियाला जेल में बंद हैं।
पिछली सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धारा 309 (2) और बीएनएसएस की धारा 346 (2)के तहत आरोपी बलवंत सिंह को पूछताछ के लिए 7 दिनों की हिरासत देने के लिए दायर आवेदन पर बहस आगे नहीं बढ़ पाई थी क्योंकि आवेदकों/ आरोपियों के एडवोकेट ने मामले को छोटी तारीख के लिए स्थगित करने के लिए आवेदन दिया था। उन्होंने तर्क दिया था कि मामले के वरिष्ठ वकील हाईकोर्ट में एक मामले की सुनवाई में व्यस्त हैं। इस अनुरोध के मद्देनजर मामले को विचार के लिए 1 अक्तूबर तक स्थगित किया गया था। आज भी मामले में सुनवाई पर बहस नहीं हो पाई जिस कारण अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 5 अक्तूबर तय की है। इस मामले में विधायक गज्जनमाजरा की जमानत पहले ही अदालत खारिज कर चुकी है। आप विधायक गज्जनमाजरा सहित अन्यों पर बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा मामला दर्ज है।
याची पर आरोप है कि लोन सुविधाएं देने के नियमों और शर्तों के विपरीत यह राशि अन्य कंपनियों को हस्तांतरित कर दी गई। आरोप के अनुसार 3.12 करोड़ रुपए ‘आप’ नेता के व्यक्तिगत खाते में भेजे गए थे।

Advertisement

Advertisement