For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

माउथ फ्रेशनर खाने से पांच लोगों की तबीयत बिगड़ी, सरकार कराएगी जांच

06:44 AM Mar 07, 2024 IST
माउथ फ्रेशनर खाने से पांच लोगों की तबीयत बिगड़ी  सरकार कराएगी जांच
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 6 मार्च
साइबर सिटी गुरुग्राम के एक रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर खाने से पांच लोगों की तबीयत बिगड़ने के मामले पर स्वास्थ्य व गृह मंत्री अनिल विज ने कड़ा नोटिस लिया है। उन्होंने इस मामले की जांच करने के निर्देश विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। गुरुग्राम सीएमओ (चीफ मेडिकल ऑफिसर) से पूरी रिपेार्ट मांगी गई है।
चार मार्च को तीन दंपत्ति गुरुग्राम के सेक्टर-90 स्थित एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे। अंकित, उसकी पत्नी नेहा, मानिक, उसकी पत्नी प्रीतिका और दीपक अरोड़ा ने अपनी पत्नी हिमानी के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाया। खाना खत्म होने के बाद उन्हें रेस्टोरेंट की महिला वेटर अमृतपाल कौर ने माउथ फ्रेशनर ऑफर किया। माउथ फ्रेशनर लेने के बाद पांच लोगों की तबीयत खराब हो गई। मुंह में जलन के साथ खून निकलने लगा था।
हालत गंभीर होने पर पांचों को एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए। इसके बाद उनकी शिकायत पर खेड़की दौला पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया। बुधवार को यहां मीडिया से बातचीत में अनिल विज ने कहा कि इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। विभाग ने जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद जो भी दोषी होगी, उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

विपक्ष की मांग पर लिसर सीबीआई जांच का फैसला

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने को लेकर विज ने कहा कि इस मामले में एसटीएफ (स्पेशल टॉस्क फोर्स) और झज्जर पुलिस ने अच्छा काम किया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। विज ने कहा, विपक्ष द्वारा विधानसभा में मुद्दा उठाए जाने के बाद उनकी मांग पर सरकार ने सीबीआई को जांच सौंपने का फैसला लिया था। अब गृह विभाग की ओर से सीबीआई से जांच करवाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा जा चुका है। इस मामले में अब आगे की कार्रवाई सीबीआई करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×