For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने 700 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण स्थल का किया दौरा

08:50 AM Jul 14, 2024 IST
स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने 700 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण स्थल का किया दौरा
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता शनिवार को गुरुग्राम में 700 बेड के प्रस्तावित अस्पताल निर्माण स्थल का निरीक्षण करते हुए । -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 13 जुलाई (हप्र)
मिलेनियम सिटी में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाए जाने के प्रयासों के तहत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने शनिवार को गुरूग्राम में बनाए जाने वाले 700 बैड अस्पताल के निर्माण स्थल का दौरा किया। स्वास्थ्य मंत्री के इस निरीक्षण दौरे में हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ आर.एस पुनिया भी उनका साथ मौजूद रहे।
स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल की निर्माण प्रक्रिया पर अधिकारियों संग चर्चा करते हुए कहा कि गुरुग्राम जिला हरियाणा की आर्थिक उन्नति का महत्वपूर्ण घटक है। ऐसे में यहां उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा गुरुग्राम में इस 700 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण पूरा होने पर जिले में स्वास्थ्य क्षेत्र में अहम बदलाव देखने को मिलेंग, रोजगार के क्षेत्र में भी नये अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने महानिदेशक डॉ. आर एस पूनिया से अस्पताल के प्रमुख क्षेत्रों, जिसमें आपातकालीन सेवाओं, बाह्य रोगी विभागों, रोगी वार्डों और विशेष इकाइयों के लिए नियोजित स्थान शामिल हैं, पर विस्तृत चर्चा की। महानिदेशक डॉ. पूनिया ने स्वास्थ्य मंत्री को अस्पताल निर्माण प्रक्रिया की प्रगति से अवगत कराते हुए बताया कि 700 बिस्तरों वाला यह अस्पताल ग्राउंड सहित 10 मंजिल वाला होगा।
उन्होंने बताया कि टेंडर के लिए वित्त विभाग से मंजूरी इस सप्ताह तक मिल जाएगी। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव, पीएमओ डॉ. जयमाला सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी व कमर्चारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×