मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चाऊमीन, नूडल्स खाने से बिगड़ी तबीयत, परिवार के 2 चिराग बुझे

12:36 PM Jun 30, 2023 IST
Advertisement

सोनीपत, 29 जून (हप्र)

शहर की मायापुरी कॉलोनी में नूडल्स, चाऊमीन व परांठे खाकर सोए भाई-बहन की देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने दोनों को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद बच्चों की मां की हालत भी बिगड़ गई।

Advertisement

साथ ही उनके बड़े भाई को भी एहतियातन अस्पताल में निगरानी में रखा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत के कारणों से पर्दा नहीं उठ सका है। जिसके चलते विसरा जांच को भेजा जाएगा। तीनों बच्चों ने चाउमीन खाये थे, इसलिये बड़े बेटे प्रवेश (8) को भी एहतियातन अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। सूचना पाकर पहुंची सिटी थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। चिकित्सक ने पुलिस को विसरा दिया है जिससे मौत के कारण सामने आ सकेंगे। चिकित्सक डॉ. पंकज केसवानी ने बताया कि सस्पेक्टेड प्वाइजनिंग से मौत लग रही है।

नूडल्स के साथ खाये थे परांठे

मायापुरी कॉलोनी निवासी भूपेंद्र सैलून चलाते हैं। उनके परिवार में पत्नी पूजा बेटा प्रवेश (8 वर्ष), बेटी हेमा (7 वर्ष ) व बेटा तरुण (5 वर्ष) हैं। पूजा ने बच्चों को बुधवार दोपहर को नूडल्स के साथ रोटी खाने को दी थी। वहीं रात को उन्होंने पास ही एक रेहड़ी से चाऊमीन खरीदी। जिसके बाद बच्चों ने चाऊमीन के साथ परांठे खाए थे। रात को पति-पत्नी ने भी परांठे खाए थे। देर रात करीब एक बजे बेटी हेमा ने पेट दर्द की शिकायत की। जिसके बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। वह उल्टियां करने लगी। इसी बीच छोटा बेटा तरुण भी उल्टियां करने लगा। वह अपने बच्चों को लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचे। वहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर ले जाने को कहा। परिजन उन्हें निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने उनकी गंभीर हालत के चलते दूसरे अस्पताल में ले जाने की सलाह दी। परिजन दोबारा बच्चों को नागरिक अस्पताल में ले आए। जहां पर बेटी हेमा (7) व बेटे तरुण (5) को मृत घोषित कर दिया गया।

खाद्य सुरक्षा विभाग ने जांच के लिये भरे सैंपल

जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को अलग-अलग स्थानों से सैंपल लिये हैं। टीम ने नूडल्स, चाऊमीन की रेहड़ी के साथ ही गोदाम से भी मैदा व तैयार चाऊमीन के साथ सॉस का भी सैंपल लिया है। मायापुरी कॉलोनी में टीम ने इंस्पेक्टर जोगेंद्र सिंह के नेतृत्व में सबसे पहले नूडल्स के सैंपल लिये। टीम ने बच्चों की मां द्वारा जिस दुकान से नूडल्स खरीदे थे, उसके सैंपल लिये। इसके साथ ही अन्य दुकान से भी सैंपल लिये।

बच्चों के शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए हैं। विसरा रिपोर्ट ली गई है। जिसे लैब में भेजा जाएगा। विसरा रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

-इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार, थाना प्रभारी सिटी सोनीपत

Advertisement
Tags :
चाऊमीन,चिरागतबीयत,नूडल्सपरिवारबिगड़ी
Advertisement