मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

HCS एचसीएस भर्ती के नतीजे घोषित, 10 जून को होंगे इंटरव्यू

05:57 PM May 27, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 27 मई
HPSC हरियाणा लोकसेवा आयोग (एचपीएससी) ने हरियाणा सिविल सर्विस (HCS ) और एलाइड सर्विसेज (संबद्ध सेवाओं) के 121 पदों के लिए आयोजित मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। प्रदेश में लोकसभा की दस सीटों के लिए मतदान होने के दो दिन बाद ही आयोग की ओर से रिजल्ट जारी किया है। इन पदों के लिए अब 275 अभ्यर्थी दौड़ में हैं। इन पदों के लिए 87 हजार 91 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया था।


आयोग द्वारा ली गई प्रांरभिक परीक्षा में 38 हजारी के करीब ही अथ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें से 1706 अथ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा पास की थी। मुख्य परीक्षा के बाद अब 275 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इनका इंटरव्यू होगा। 10 जून को इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद आयोग द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं दूसरी ओर, जिला बागवानी अधिकारी के नौ और जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारियों के आठ पदों का फाइनल रिजल्ट भी आयोग की ओर से घोषित किया गया है।
HCS एचसीएस व संबद्ध सेवाओं की मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित करने के साथ ही आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि अंतिम परिणाम पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहे केस के फैसले पर निर्भर करेगा। यहां बता दें कि एचसीएस की कार्यकारी शाखा के तीन, डीएसपी के छह, आबकारी एवं कराधान अधिकारी के आठ, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक के दो, सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां के एक, सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी के 19, विकास एवं पंचायत अधिकारी के 37, यातायात प्रबंधक
के चार, जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी के एक, सहायक रोजगार अधिकारी के 12 और प्रथम श्रेणी नायब तहसीलदार के 28 पदों के लिए भर्ती होनी है। जून के पहले सप्ताह में साक्षात्कार होंगे और जुलाई के पहले पखवाड़े तक फाइनल रिजल्ट जारी किए जाने की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement