For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एचसीएस एग्जाम की आंसर-की जारी, मांगी आपत्तियां

08:46 AM Feb 14, 2024 IST
एचसीएस एग्जाम की आंसर की जारी  मांगी आपत्तियां
Advertisement

चंडीगढ़, 13 फरवरी (ट्रिन्यू)
हरियाणा लोकसेवा आयोग (एचपीएससी) की रविवार को एचसीएस और संबद्ध सेवाओं के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा के सवालों की ‘आंसर-की’ आयोग ने जारी कर दी है। इसके तहत स्टैंडर्ड सवालों की आंसर-की जारी की गई है। सामान्य अध्ययन और सिविल सर्विस एप्टीट्यूड की आंसर-की को लेकर आपत्तियां दर्ज कराने के लिए मंगलवार को पोर्टल खोल दिया गया। सवाल और जवाबों को लेकर अगर कोई आपत्ति है तो अभ्यर्थी 250 रुपये शुल्क देकर 15 फरवरी तक आपत्तियां और सुझाव दर्ज करा सकेंगे। वहीं दूसरी ओर, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने तृतीय श्रेणी यानी ग्रुप-सी के पदों के ग्रुप नंबर-दो में कैटेगरी 33 के लिए दो दिन पहले जारी सफल अभ्यर्थियों की सूची को रद्द कर दिया है।

13 न्यायिक अधिकारियों को एडीजे पदोन्नति के आदेश

नयी दिल्ली (ट्रिन्यू): सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के 13 न्यायिक अधिकारियों को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश पदोन्नत करने के आदेश को चुनौती देने वाली हरियाणा सरकार की याचिका को खारिज कर दिया। इस याचिका में सरकार ने कहा था कि हाईकोर्ट की न्यायिक अधिकारियों की पदोन्नति के संबंध में संस्तुति के लिए सरकार बाध्यकारी नहीं है।
गौरतलब है कि बीते वर्ष 20 दिसंबर को हाईकोर्ट ने इस संबंध में राज्य सरकार को निर्देशित किया था। सीजेआई की अध्यक्षता में पीठ ने निर्णय में कहा कि हाईकोर्ट ने ऐसा अपनी न्यायिक शक्ितयों के निर्वाह के चलते किया। मालूम हो, हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट की ओर से पदोन्नति आदेश को स्वीकार करने से इनकार करते हुए कहा था कि उससे इस संबंध में पहले परामर्श नहीं किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×