मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जुआं में प्लॉटों पर कब्जा मिलने पर हवन-यज्ञ

09:02 AM Jul 08, 2024 IST
सोनीपत के गांव जुआं में रविवार को ग्रामीणों को संबोधित करते पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा। साथ हैं जिला पार्षद संजय बड़वासनियां। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 7 जुलाई (हप्र)
गांव जुआं के ग्रामीणों ने 14 साल तक धरने-प्रदर्शन व लंबे संघर्ष के बाद हाल ही में मिले 100-100 गज के प्लॉटों पर कब्जा मिलने पर घरों की नींव डालने का काम शुरू कर दिया है। रविवार को गांव में पार्षद संजय बड़वासनिया के नेतृत्व में हवन-यज्ञ कर भंडारे का आयोजन किया गया। इस दौरान सोनीपत विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा भी पहुंचे।
विधायक सुरेंद्र पंवार ने कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान है। आम आदमी के हितों की रक्षा करना सरकार व प्रशासन का फर्ज बनता है, लेकिन लोगों को योजनाओं का लाभ मिलने में बरसों लग जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर जरूरतमंदों को प्राथमिकता के आधार पर सुविधाओं का लाभ दिया जायेगा। पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा ने सरकार पर गरीब परिवारों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ गरीब परिवारों को नहीं मिलता है। योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए गरीबों को लंबा संघर्ष करना पड़ता है।
जिला पार्षद संजय बड़वासनियां ने कहा कि जुआं गांव के ग्रामीणों को 14 साल के बाद न्याय मिला है। 100-100 गज के प्लॉटों की रजिस्ट्री हो चुकी थी, लेकिन कब्जा न मिलने के कारण लोगों को धरना प्रदर्शन तक करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब सरकार को 100-100 गज के प्लाटों तक आधारभूत सुविधाएं पहुंचानी चाहिए। पक्की गलियां, पानी निकासी की व्यवस्था से लेकर बेहतर बिजली आपूर्ति गरीब परिवारों के प्लॉटों तक भी होनी चाहिए, ताकि लोग अपना घर बनाकर वहां पर रहे सके।
इस मौके पर गांव के सरपंच विनोद, सुरेंद्र, रमेश, मामन, सचिन, रामेश्वर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement