मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Hathras Case Update: जांच के लिए विशेषज्ञ समिति की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

12:06 PM Jul 03, 2024 IST
सुप्रीम कोर्ट।
Advertisement

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा)

Hathras Case Update: हाथरस में मची भगदड़ की घटना की जांच के लिए शीर्ष अदालत के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति गठित करने का अनुरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को एक याचिका दायर की गई।

Advertisement

हाथरस में मंगलवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ की इस घटना में 121 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

अधिवक्ता विशाल तिवारी द्वारा दायर याचिका में इस घटना पर स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने और लापरवाही बरतने के लिए अधिकारियों और अन्य लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया गया है।

याचिका में सभी राज्य सरकारों को भी यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वे भगदड़ की घटनाओं से निपटने के लिए ब्लॉक/तहसील से लेकर जिला स्तर तक उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की स्थिति की जानकारी दें।

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मची भगदड़ की घटना में 121 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में अधिकतर महिलाएं हैं। अधिकतर अनुयायियों की मौत दम घुटने के कारण हुई।

हाल के वर्षों में हुई यह इस प्रकार की सबसे बड़ी त्रासदी है। हाथरस जिले के फुलरई गांव में प्रवचनकर्ता बाबा नारायण हरि उर्फ साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा' के कार्यक्रम में ढाई लाख से अनुयायी एकत्र हुए थे।

Advertisement
Tags :
ExpertCommitteeAppointmentHathrasCaseLatestNewsHathrasCaseUpdateHathrasTragedyInvestigationIndianJudiciaryOnHathrasJusticeForHathrasVictimsLegalDevelopmentsInHathrasCaseSupremeCourtHearingUttarPradeshGovernmentResponse
Advertisement