मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

थाईलैंड से भारत लाया गया हरियाणा का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर काला खैरमपुरिया

12:02 PM Jul 14, 2024 IST
गुरुग्राम में भोंडसी स्थित एसटीएफ की टीम गैंगस्टर काला को गुरुग्राम लाते हुए ।- हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 13 जुलाई (हप्र)
हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली इन तीन राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात गैंगस्टर आखिकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। एसटीएफ गुरुग्राम उसे थाईलैंड से लेकर आई। दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वह मूलरूप से हिसार जिला के गांव खैरमपुर का रहने वाला है। शनिवार को भोंडसी स्थित एसटीएफ गुरुग्राम कार्यालय में एसटीएफ प्रमुख आईजी सिमरदीप सिंह ने पत्रकार वार्ता में कहा कि गैंगस्टर काला थाईलैंड से भाऊ गिरोह चला रहा था। कुछ दिन पहले हिसार में महिंद्रा कार डीलरशिप शोरूम के बाहर गोलीबारी के मामले का वह मास्टरमाइंड था। गैंगस्टर काला हत्या और हत्या के प्रयास आदि 15 मामलों में शामिल था। काला खैरमपुरिया 2020 में पैरोल से छूटने के बाद से बचता फिर रहा था। इस अवधि के दौरान उसने शुरुआत में भारत में, संयुक्त अरब अमीरात, आर्मेनिया और थाईलैंड जैसे देशों से विदेश भागने के बाद आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देना जारी रखा। उसे राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के भादरा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में 2015 में की गई एक हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। वर्ष 2020 तक सजा काटने के बाद वह पैरोल पर बाहर आया। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। वह पुलिस से छिपता रहा। हरियाणा व अन्य राज्यों में उसने अपराधों को अंजाम देना जारी रखा।
वर्ष 2021 में भट्टू कलां के गांव में हत्या की
गैंगस्टर काला ने वर्ष 2021 में फतेहाबाद जिले के भट्टू कलां थाना क्षेत्र के गांव दरौली में एक और हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई।
वर्ष 2023 में उसे पीओ अपराधी घोषित कर दिया गया। उसने धोखाधड़ी से पासपोर्ट बनवाया और 2023 की शुरुआत में ही विदेश भाग गया। विदेश से ही अपराध की दुनिया को चलाया रहा। उसका संपर्क हिमांशु भाऊ गैंग, नीरज फरीदपुरिया गैंग से हो गया। धर पुलिस सूत्रों ने बताया है कि आरोपी को थाईलैंड पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों के बाद पकड़ा था और पासपोर्ट आदि ठीक न होने पर अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। बाद में दिल्ली पुलिस को सूचित कर दिया गया।
दिल्ली पुलिस से गुरुग्राम पुलिस को सूचना प्राप्त हुई और उसे कानूनी तरीके से पकड़ कर लाया गया है।

8 महीने में कर डाली ये वारदातें

दिसंबर 2023 में जिला सोनीपत में एक सरपंच की हत्या, जनवरी 2024 में गोहाना में एक प्रसिद्ध मिठाई की दुकान पर गोलीबारी, मुरथल भोजनालय में एक हत्या और पिछले दिनों दिल्ली के राजौरी गार्डन में एक बर्गर किंग आउटलेट पर गोलीबारी करवाने में उसका हाथ रहा। बीते माह 24 जून को तीन नकाबपोश हमलावरों ने हिसार में महिंद्रा कार डीलरशिप के बाहर गोलीबारी की थी। इसमें भी राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया की भूमिका मिली। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से कार डीलरशिप पर हमले की साजिश रचने की उसने जिम्मेदारी भी ली।

Advertisement

Advertisement
Advertisement