मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अंडर 20 नेशनल ट्रायल प्रतियोगिता में हरियाणा के पहलवानों का दबदबा

10:29 AM Aug 04, 2024 IST
सैंट एंथोनी स्कूल में प्रतियोगिता के संचालक डॉ.राकेश सांगवान व भुवनेश सांगवान के साथ मुख्य अतिथि पहलवान योगेश्वर दत्त। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 3 अगस्त (निस)
भारतीय कुश्ती संघ की ओर से अंडर 20 नेशनल कुश्ती टीम के चयन के लिए सेक्टर 2 में स्थित सेंट एंथोनी स्कूल में ट्रायल प्रतियोगिता का शनिवार को आयोजन किया गया। इसमें सभी भार वर्ग के पहलवानों ने भाग लिया। पहलवानों की हौसला अफजाई के लिए ओलिंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। प्रतियोगिता के संचालक रेसलिंग हरियाणा एसोसिएशन के महासचिव डा. राकेश सांगवान व भुवनेश सांगवान ने सभी अतिथियों का शाल व पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। चयनित पहलवान 2 से 8 सितंबर तक स्पेन में होने वाली विश्व जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस अवसर पर सतपाल देशवाल, जयप्रकाश पहलवान, विनोद तोमर, वीएन प्रसूत, पहलवान धर्मेंद्र दलाल मांडौठी, रोहन हुड्डा व जितेंद्र दहिया ने भी उपस्थित होकर पहलवानों का हौसला बढ़ाया।
ये रहे नतीजे : अंडर 20 फ्री स्टाइल के 57 किलो में दिल्ली का अंकुश विजेता रहा। वहीं 61 किलो में भुवनेश ने बाजी मारी। 65 किलो में तेलंगाना के पहलवान ने बाजी मारी। 70 किलो में निलेश प्रथम रहा। 74 किलो में दिल्ली का गौरव प्रथम और महाराष्ट्र का आदर्श द्वितीय रहा। 79 किलो में अमित को पहला और दिल्ली के सन्नी को दूसरा स्थान मिला। 86 किलो में हरियाणा के सचिन ने बाजी मारी। दूसरे स्थान पर दिल्ली का मुकुल रहा। 92 किलो में दिल्ली का अमित पहले और हरियाणा का निखिल दूसरे स्थान पर रहा। 97 किलो में हरियाणा के साहिल ने प्रथम और दिल्ली के गौरव ने द्वितीय स्थान पाया। 125 किलो में पंजाब का जसपूर्ण पहले स्थान पर रहा। हरियाणा के रजत को दूसरा स्थान मिला। अंडर 20 ग्रीको रोमन में 55 किलो में हरियाणा के अनिल को पहला स्थान मिला। 60 किलो में हरियाणा के मोहित ने बाजी मारी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement