मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा में खुलेंगे 8 ड्राइविंग प्रशिक्षण संस्थान

11:51 AM Aug 07, 2022 IST
Advertisement

करनाल, 6 अगस्त (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगले दो साल के दौरान पूरे हरियाणा में 8 और ड्राइविंग प्रशिक्षण संस्थान खोले जाएंगे, इनके लिए जगह चिन्हित कर ली गई है। मुख्यमंत्री शनिवार को करनाल में ड्राइविंग प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि करनाल में सवा 9 एकड़ जमीन पर बने इस संस्थान पर 34 करोड़ रुपये खर्च आया है, इसे होंडा कंपनी ने अपने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) फंड से बनाया है। प्रदेश में अभी रोहतक, कैथल और बहादुरगढ़ में ऐसे ड्राइविंग प्रशिक्षण संस्थान चल रहे हैं। करनाल में चौथा संस्थान शुरू किया गया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2050 तक देश में हादसों को जीरो प्रतिशत करने के उद्देश्य को लेकर सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वाहन तेजी से बढ़ रहे हैं, हर वर्ष हर श्रेणी के वाहनों में 6 से 11 प्रतिशत तक इजाफा हो जाता है। ऐसे में प्रशिक्षित ड्राइवरों की बड़ी जरूरत है।

होंडा इंडिया के चेयरमैन अत्सुशी ओगाता ने कहा कि होंडा सड़क सुरक्षा के लिए तेजी से कार्य कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि भगवान श्री कृष्ण, जिन्होंने हरियाणा में गीता का ज्ञान दिया, वहां पर कार्य करने का अवसर मिल रहा है। इस अवसर पर नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर, परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क, उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

109 करोड़ की 21 परियोजनाओं का तोहफा

मुख्यमंत्री ने करनाल जिले को बड़ी सौगात देते हुए 109 करोड़ की 21 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इनमें नीलोखेड़ी विधानसभा की सबसे अधिक 12, अंसध की 2, करनाल की 3, घरौंडा की 2 व इंद्री की 2 परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने नगर परिषद के भवन का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि करनाल में पश्चिमी यमुना नहर व नरवाना लिंक नहरों के बीच वीरान स्थल पर पार्क बनाया गया है। इससे करनाल के वार्ड नंबर-17, 18, 19, 20 के लोगों को घूमने व व्यायाम आदि की सुविधा मिलेगी। इस स्थान को 7 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है।

Advertisement
Tags :
खुलेंगेड्राइविंगप्रशिक्षणसंस्थानहरियाणा,
Advertisement