मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कल्याणकारी योजनाओं के लिए हरियाणा को मिलेंगे 14 हजार करोड़

10:26 AM Jul 28, 2024 IST
हिसार में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते विधानसभा चुनाव सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब। साथ हैं मंत्री डॉ कमल गुप्ता।-हप्र
Advertisement

हिसार, 27 जुलाई (हप्र)
विधानसभा चुनाव सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए हरियाणा को 14 हजार करोड़ रुपये देगी। केंद्रीय बजट की खूबियां गिनाने के साथ-साथ उन्होंने कांग्रेस द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार पर भी हमला बोला।
बिप्लब देब ने कहा कि कांग्रेस झूठ की बुनियाद पर राजनीति करती है और लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बजट पर भी हरियाणा की जनता को गुमराह करने का घटिया खेल खेल रही है, जबकि केंद्र सरकार ने हरियाणा का बजट में भी विशेष ध्यान रखा है।
बिप्लब देब ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगभग 48 लाख करोड़ का बजट पेश किया है। यह बजट 2013-2014 के यूपीए सरकार के 16 लाख करोड़ के बजट से तीन गुणा अधिक है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 2024-25 के बजट में कैपिटल एक्सपेंडीचर भी 18.2 प्रतिशत बढ़ाया है। जब बजट का कैपिटल एक्सपेंडीचर बढ़ाया जाता है तो इंफ्रास्ट्रक्चर और रोजगार की बुनियाद मजबूत होती है।
बिप्लब देब ने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के लिए बजट में रोजगार का प्रावधान भी किया है जो यह प्रमाणित करता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वर्ग का ख्याल रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि बजट पूरे देश के विकास के लिए होता है। अलग-अलग योजनाओं के लिए सभी राज्यों को पौने पांच लाख करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। हरियाणा को भी 14 हजार करोड़ रुपये अलग-अलग स्किमों के लिए मिलने वाले हैं। डिजास्टर मैनेजमेंट के लिए हरियाणा को 400 करोड़ रुपये मिलेंगे। हरियाणा में जो बाढ़ आती है उसके लिए भी 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

इनकी रही मौजूदगी

मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूप वाला ने बताया कि प्रेसवार्ता के दौरान कैबिनेट मंत्री डा. कमल गुप्ता, नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष आशा खेदड़, कैप्टन भूपेंद्र सिंह वीरचक्र, महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री गायत्री यादव, जगदीश जिंदल, जगमोहन मित्तल आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement