For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग सिस्टम में हरियाणा टॉप पर

07:28 AM Sep 09, 2021 IST
क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग सिस्टम में हरियाणा टॉप पर
Advertisement

चंडीगढ़, 8 सितंबर (ट्रिन्यू)

क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स (सीसीटीएनएस) में हरियाणा पहले पायदान पर है। देशभर में 100% स्कोर हासिल कर हरियाणा पुलिस ने यह उपलब्धि हासिल की है। गृह मंत्री अनिल विज ने इसके लिए डीजीपी पीके अग्रवाल तथा एडीजीपी (दूरसंचार व आईटी) एएस चावला की तारीफ की। हिमाचल प्रदेश 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और कर्नाटक 99.3 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। गुजरात का स्कोर 99 प्रतिशत रहा। एडीजीपी एएस चावला ने बुधवार को यहां बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रगति डैशबोर्ड पर एकीकृत अपराध और आपराधिक नेटवर्किंग और प्रणालियों की समीक्षा तथा निगरानी नियमित अंतराल पर प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न मापदंडों को लेकर की जाती है।

Advertisement

राज्य के सभी पुलिस स्टेशनों की कनेक्टिविटी, पुलिस स्टेशनों में कंप्यूटर सिस्टम की उपलब्धता, नागरिक सेवाओं का निपटान, पुलिस अधिकारियों का प्रशिक्षण, सिस्टम पर पुलिस स्टेशनों द्वारा कार्य करना, पुराने डाटा का डिजिटलाइजेशन और सिस्टम में उपलब्धता, गिरफ्तार और लापता व्यक्तियों की तस्वीरों का सीसीटीएनएस में इंद्राज और सिस्टम से तैयार चालानों को अदालतों में जमा करवाने आदि बिंदुओं को इसमें शामिल किया जाता है।

राज्य पुलिस ने जुलाई-2021 के लिए प्रगति डैशबोर्ड के सभी निर्धारित मापदंडों में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×