For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा की टीम की घोषणा, हिसार की विनीता कप्तान

07:45 AM Jun 17, 2024 IST
हरियाणा की टीम की घोषणा  हिसार की विनीता कप्तान
सफ़ीदों के गांव बहादुरगढ़ में शहीद भगतसिंह अकेडमी में आयोजित ट्रॉयल शिविर में मौजूद रग्बी टीम के खिलाड़ी। -निस
Advertisement

सफ़ीदों, 16 जून (निस)
न्यूजीलैंड व दक्षिण अफ्रीका सहित सात देशों के राष्ट्रीय खेल रग्बी अब भारत में भी लोकप्रिय हो रहा है। इस खेल के सेवन-ए-साइड संस्करण ‘रग्बी सेवन’ की दो दिवसीय जूनियर रग्बी राष्ट्रीय प्रतियोगिता पुणे में 19 जून से होगी। इसके लिए हरियाणा ने तैयारी कर ली है। हरियाणा जूनियर रग्बी सेवन लड़कियों की टीम की घोषणा शनिवार शाम कर दी गई। गांव बहादुरगढ़ की शहीद भगत सिंह खेल अकेडमी परिसर में फाइनल ट्रायल के बाद यह घोषणा की गई।
हरियाणा राज्य रग्बी फुटबाल संघ के सचिव नरेंद्र मोर ने बताया कि यूं तो राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का चयन नौवीं हरियाणा राज्य जूनियर रग्बी सेवन प्रतियोगिता के दौरान 2 जून को ही कर लिया गया था, लेकिन इस अकादमी में आयोजित शिविर में खिलाड़ियों की प्रैक्टिस कराकर सूची को अंतिम रूप दिया गया है।
नरेंद्र मोर ने बताया कि टीम के साथ महिला कोच एवं महिला मैनेजर भी पुणे जाएंगे। टीम में हिसार जिले के मुकलान गांव की विनीता को कप्तान चुना गया है। खिलाड़ियों में हिसार की तमन्ना, संध्या, मीतू भावना, जिला फतेहाबाद की ज्योति व किरण, चरखी दादरी की मनीषा तथा जिला जींद की कुसुम, मीनाक्षी, अंजलि व करिश्मा शामिल हैं। इनमें
करिश्मा, मीनाक्षी व अंजली शिविर के मेजबान गांव बहादुरगढ़ की हैं। जींद की रेणू व फतेहाबाद की निशा को स्टैंडबाय खिलाड़ी श्रेणी में रखा गया है। ट्रॉयल शिविर में इसके संयोजक प्रेमचंद शर्मा के इलावा हिसार रग्बी के सचिव राजू कनोह, जींद रग्बी के अध्यक्ष सुरेश पप्पू, उपाध्यक्ष देवेंद्र, कोषाध्यक्ष सुशील ढांडा, मैनेजर सोनिया साहू, कोच ज्योति चौधरी, जयबीर और अमरदीप ढांडा, जयपाल मास्टर, प्रवीण सांगवान, विकास सांगवान, नरेश कुमार भी उपस्थित थे।

खिलाड़ियों को किट, जूते किये प्रदान

हिसार (हप्र) : शिविर संयोजक प्रेम चंद ने बताया कि सभी खिलाड़ियों के रहने, खाने और प्रैक्टिस की व्यवस्था स्पोर्ट्स अकेडमी और हरियाणा राज्य रग्बी फुटबॉल संघ द्वारा की गई। अकेडमी में शिविर के समापन अवसर पर सभी खिलाड़ियों को हरियाणा राज्य रग्बी फुटबॉल संघ के सचिव नरेंद्र मोर ने हरियाणवी हुड स्पॉन्सर्ड किट और स्पॉन्सर्ड जूते प्रदान किए। कैंप के कोच पंकज डागर ने बताया कि हरियाणा टीम की बहुत अच्छी तैयारी है और हमें पूरा विश्वास है हमारी टीम न केवल बेहतरीन प्रदर्शन करेगी बल्कि पदक तालिका में नाम दर्ज करवाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×