For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा शुगर मिल वर्कर्स फेडरेशन ने मंत्री को साैंपा ज्ञापन

10:47 AM Apr 14, 2024 IST
हरियाणा शुगर मिल वर्कर्स फेडरेशन ने मंत्री को साैंपा ज्ञापन
पानीपत में शुगर मिल वर्कर्स फेडरेशन के पदाधिकारी कर्मचारियों की मांगों को लेकर सहकारिता मंत्री महीपाल ढांडा को ज्ञापन देते हुए। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 13 अप्रैल (हप्र)
हरियाणा शुगर मिल वर्कर्स फेडरेशन के पदाधिकारियों ने शुगर मिल के कर्मचारियों की मांगों को लेकर शनिवार को सहकारिता और पंचायत व विकास राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) महिपाल ढांडा को ऐल्डिको स्थित उनके आवास एवं कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा गया।
फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष बलविंद्र सिंह व महासचिव राजपाल लाठर ने बताया कि हरियाणा सहकारी शुगर मिलों में कार्यरत कर्मचारियों को वर्ष 2016 तक शुगर वेजबोर्ड के अनुसार वेतन भत्ते मिलते थे और उसी के अनुसार सेवानिवृत्ति के समय 180 दिनों के अर्जित अवकाश का भुगतान किया जाता था।
2017 से सरकार द्वारा सहकारी मिलों के कर्मचारियों को हरियाणा सरकार के कर्मचारियों की भांति सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन व भत्ते दिये जा रहे हैं, लेकिन अर्जित अवकाशों का भुगतान पुरानी पद्धति पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सहकारी शुगर मिलों में स्थायी व सीजनल कर्मचारियों की संख्या करीब 2300 है।
शुगर मिल कर्मचारियों की मांग है कि उनको सेवानिवृत्ति के समय 300 दिन का अर्जित अवकाशों का भुगतान किया जाये। उन्होंने कहा कि सहकारी शुगर मिलों में अनुकंपा आधार पर वर्ष 2005 की नीति के अनुसार यदि किसी कर्मचारी की सेवाओं के दौरान मौत हो जाये तो उसके आश्रितों को नौकरी देने का प्रावधान है, पर उस नीति के अनुसार काफी कर्मचारी नौकरी लगने से वंचित हैं।
इस अवसर पर राकेश कुमार, बिजेंद्र सिंह मलिक उग्राखेड़ी, महेंद्र सिंह, रामप्रकाश, सतबीर सिंह, धर्मवीर लाठर, जयकुमार व रामकुमार आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×