मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पंचकूला से अयोध्या तक हरियाणा रोडवेज की विशेष बस सेवा

08:17 AM Feb 03, 2024 IST
पंचकूला में शुक्रवार को अयोध्या जाने वाली बस को झंडी दिखाकर रवाना करते हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -हप्र

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 2 फरवरी
अयोध्या में रामलला के दर्शनों की सुविधा के लिए पंचकूला से अयोध्या तक हरियाणा रोडवेज की विशेष बस सेवा शुक्रवार को शुरू हो गई। बस को हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि आरंभ में पंचकूला से अयोध्या तक एक बस शुरू की गई है और आवश्यकता पड़ने पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। गुप्ता ने ओद्यौगिक क्षेत्र फेज-2 पंचकूला स्थित हरियाणा रोडवेज बस डिपो और वर्कशॉप में मंत्रोच्चारण के बीच अयोध्या जाने वाली बस को रवाना किया। गुप्ता स्वयं यात्रियों के साथ बस में सवार होकर पंचकूला सेक्टर-5 बस स्टैंड पहुंचे। बस दिल्ली, मथुरा, आगरा व लखनऊ होती हुई 959 किलोमीटर का सफर तय करके अयोध्या पहुंचेगी।
इस अवसर पर हरियाणा रोडवेज बस डिपो और वर्कशॉप में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि वे भी बस के माध्यम से अयोध्या में राम लला के दर्शन के इच्छुक थे परंतु प्रारंभ में आमजनता के लिए रामलला के दर्शन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि यह बस दिल्ली, मथुरा, आगरा व लखनऊ होती हुई 959 किलोमीटर का सफर तय करके अयोध्या पंहुचेगी। यह सुविधा रामभक्तों के लिए एक स्वप्न साकार होने जैसा है। बस हफ्ते में तीन दिन शुक्रवार, सोमवार और बुधवार को अयोध्या के लिए चलाई जाएगी। बस प्रात: 10.30 बजे सेक्टर-5 स्थित बस स्टेंड से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5 बजे अयोध्या पहुंचेगी। श्रद्धालुओं को दर्शन करवाने उपरांत बस दोपहर 2 बजे वापस पंचकूला के लिए रवाना होगी। अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को बस के किराये के रूप में सामान्य शुल्क देना होगा। एक तरफ का किराया 1269 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है।

Advertisement

शीघ्र दौड़ेंगी 50 इलैक्ट्रिक बसें

गुप्ता ने कहा कि शीघ्र ही पंचकूला में इलैक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। सीटी बस सर्विस के तहत 50 इलैक्ट्रिक बसें पंचकूला को मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला पंचकूला से लगभग 150 बसें प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश में चलाई जा रही हैं। इस मौके पर जीएम रोडवेज पंचकूला अशोक कौशिक, महापौर कुलभूषण गोयल, ट्रैफिक मैनेजर व्योम शर्मा, अधीक्षक रतन जांगड़ा के अलावा भाजपा के स्थानीय नेता भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement