For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana Result: हरियाणा चुनाव परिणाम पर सैलजा की दो टूक- जैसे अभी चल रहा है, वो नहीं चलेगा

08:41 PM Oct 08, 2024 IST
haryana result  हरियाणा चुनाव परिणाम पर सैलजा की दो टूक  जैसे अभी चल रहा है  वो नहीं चलेगा
Advertisement

नयी दिल्ली, 8 अक्तूबर (भाषा)

Advertisement

Haryana Result: कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को निराशाजनक करार दिया और कहा कि पार्टी नेतृत्व को उन लोगों की पहचान करनी चाहिए, जो इन नतीजों के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में अब कांग्रेस को नए सिरे से सोचना होगा और जैसे अभी चल रहा है, वो अब नहीं चलेगा।

सिरसा से लोकसभा सदस्य सैलजा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘नतीजे निराशाजनक हैं। हमारे कार्यकर्ता बहुत निराश हैं, क्योंकि उन्होंने पार्टी के लिए खून-पसीना बहाया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘अब नए सिरे से आगे सोचना होगा, क्योंकि जो अभी चल रहा है, वो तो अब नहीं चलेगा।''

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिद्वंद्वी मानी जा रहीं सैलजा ने कहा, ‘‘कहां हमारी कमियां रहीं हैं, क्या कमियां रही हैं, इसको हमें देखना होगा। कौन जिम्मेदार रहे, पार्टी को प्रदेश में सींचा नहीं गया, तालमेल नहीं रखा गया, कौन लोग हैं जिन पर सबको साथ लेकर चलने और संतुलन बनाने के लिए जिम्मेदारी थी, प्रदेश में क्या संदेश गया, क्यों लोग कांग्रेस की सरकार बनाते-बनाते पीछे हट गए, इस बारे में हमें देखना होगा।''

उनके मुताबिक, इस बारे में भी विचार करना होगा कि इसके क्या कारण थे कि राहुल गांधी द्वारा बनाये गए माहौल को खत्म कर दिया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि कांग्रेस आलाकमान उन सभी पहलुओं पर गौर करेगा, जिनके कारण ऐसे नतीजे आए और इन नतीजों के लिए जिम्मेदार लोगों और कारणों की पहचान करेगा।

सैलजा ने कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि पार्टी उन सभी पहलुओं पर गौर करेगी, जिनके कारण हरियाणा में ऐसे नतीजे आए।'' हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में जीत हासिल करके भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई और 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

Advertisement
Tags :
Advertisement