मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana Politics: जेजेपी नेताओं ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश

03:37 PM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

सिरसा, 17 जुलाई(हप्र)

Haryana Politics: जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि हार से किसी भी प्रकार से निराश होने की जरूरत नहीं, सभी मिलकर पूरे उत्साह व ताकत से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे तो विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करेंगे। वे बुधवार को जनता भवन स्थित रामभवन में जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने यह बैठक लोकसभा चुनावों की स्थिति पर मंथन करने व आगामी विधानसभा चुनावों में रणनीति बनाकर आगे बढऩे के लिए आयोजित की गई है।

डॉ. अजय चौटाला ने सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में नई स्फूर्ति भरते हुए पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल का उदाहरण रखते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी हार से निराशा का सहारा नहीं लिया और सदैव संघर्ष के बूते सफलता हासिल की। उन्हीं की प्रेरणाओं से प्रेरित होकर सभी को आगामी विधानसभा चुनावों में विजय हासिल करनी है और विपरीत परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाना है।

डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि राजनीति में उतार चढ़ाव आता रहता है मगर हार से हार मान जाना जेजेपी की रगों व मानसिकता में नहीं है। संघर्ष कर विजय हासिल करना ही पार्टी का वास्तविक गुण है और इस दिशा में पूरी पार्टी ने कदमताल करना आरंभ कर दिया है।

डॉ. चौटाला ने इस दौरान भाजपा व कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इससे पूर्व हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने अपने संबोधन में कहा कि जेजेपी परिवार ने सदैव सभी वर्गों को सम्मान दिया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों से लोकसभा चुनावों की परिस्थितियां सदैव विपरीत होती हैं और अब सभी को मिलकर इन्हीं परिस्थितियों में विधानसभा चुनावों में पार पाना होगा। उन्होंने जोर दिया कि सभी कार्यकर्ताओं को आगामी 100 दिनों में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला के निर्देशों पर पार्टी की कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाना होगा इस दौरान उन्होंने जेजेपी की ओर से गरीब, कमेरे, युवाओं, महिलाओं के राजनीतिक तौर पर सशक्तिकरण, युवाओं की बेहतर शिक्षा के प्रबंधन सहित तमाम क्षेत्रों में जनहित में किए गए कार्यों को भी विस्तारपूर्वक रखा।

पार्टी कार्यकर्ताओं के हौंसलों मेें नहीं कोई कमी: दिग्विजय चौटाला

बैठक के दौरान जेजेपी के प्रदेश के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं में हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता में जोश व उत्साह की कोई कमी नहीं है और इसी हौंसले को आगामी विधानसभा चुनावों तक बनाए रखने की जरूरत है क्योंकि इसी हिम्मत से सफलता हासिल की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह कहते हैं कि भाजपा ही पिछड़ा वर्ग की पक्षधर है जबकि हकीकत यह है कि पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शासन में रहते हुए पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए सबसे अधिक कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें अमलीजामा पहनाकर लाभान्वित किया। इस वर्ग को उन्होंने पंचायतों में 8 फीसदी आरक्षण देकर उन्हें सशक्त बनाया।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि अपनी कल्याणकारी योजनाओं व कार्यों के चलते आज पूरे हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देश में जेजेपी की चर्चा है। इस अवसर पर जेजेपी के लोकसभा प्रत्याशी रहे रमेश खटक, कार्यकारी जिलाध्यक्ष अशोक वर्मा ने भी कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

Advertisement
Tags :
haryana newsHaryana Politics
Advertisement