For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana politics रेलवे ने विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया

01:37 PM Sep 09, 2024 IST
haryana politics रेलवे ने विनेश फोगाट  बजरंग पूनिया का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया
फाइल फोटो

नयी दिल्ली, 9 सितंबर (भाषा)
रेलवे ने सोमवार को पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के इस्तीफे स्वीकार कर लिया। सोमवार को जारी अलग-अलग नोटिस में उत्तर रेलवे ने कहा कि छह सितंबर को दिए गए उनके इस्तीफे को ‘सक्षम प्राधिकारी द्वारा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है।' पूनिया और फोगाट दोनों हाल में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। फोगाट को जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की ओर से टिकट दिया गया है।

Advertisement

Vinesh Phogat रेलवे ने नोटिस अवधि के प्रावधान में दी ढील

उत्तर रेलवे ने दोनों के मामलों में तीन महीने की नोटिस अवधि के प्रावधान में ढील दी। ऐसी अटकलें थीं कि नोटिस अवधि के मानदंड के मद्देनजर फोगाट संभवत: चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। चुनाव नियमों के अनुसार, हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्हें रेलवे से आधिकारिक रूप से मुक्त होना होगा।

विनेश, बजरंग को रेलवे ने जारी किया था नोटिस

अब, चूंकि रेलवे ने दोनों ओलंपिक खिलाड़ियों को उनकी सेवा से मुक्त कर दिया है, इसलिए फोगाट चुनाव लड़ सकती हैं। कांग्रेस में शामिल होने से पहले पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उत्तर रेलवे ने फोगाट तथा पूनिया को नोटिस जारी किया था। उत्तर रेलवे ने कहा था कि ‘कारण बताओ' नोटिस सेवा के नियमों के तहत दिया गया क्योंकि वे दोनों सरकारी कर्मचारी थे। नोटिस के बाद दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement