मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana Politics: सोनिया गांधी से मिले हुड्डा, हरियाणा के राजनीतिक हालात पर हुआ मंथन

01:12 PM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 16 जुलाई

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को नई दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। करीब बीस मिनट चली इस मुलाकात के दौरान उन्होंने हरियाणा के राजनीतिक हालात पर चर्चा की। साथ ही, हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर की गई तैयारियों को लेकर जानकारी दी। पूर्व सीएम से इस मुलाकात को इसे शिष्टाचार भेंट करार दिया है।

Advertisement

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात होती रहती है। इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा के राजनीतिक हालात पूरी तरह से कांग्रेस के फेवर में हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। लोकसभा चुनाव के नतीजों से स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा के लोगों ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है।

लोकसभा चुनावों में दस में से पांच सीटों पर जीत से जुड़े सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावी नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा के लोग भाजपा सरकार से पूरी तरह से उखड़ चुके हैं। लोकसभा चुनावों में हरियाणा की छत्तीस बिरादरी ने कांग्रेस के लिए वोट डाले। पूरे देश में इंडिया गठबंधन ने सबसे अधिक 47 प्रतशित से अधिक वोट हरियाणा में ही हासिल किए हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की हर पार्लियामेंट सीट ही नहीं, सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है। भाजपा को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने 2014 और 2019 में किए अपने चुनावी वादों को भी पूरा नहीं किया।

कांग्रेस ने 2005 और 2009 में किए अपने सभी वादों को तो पूरा किया ही था। इससे भी बढ़कर हरियाणा के लोगों के लिए फैसले किए थे। प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में हरियाणा देशभर में पहले पायदान पर था।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दस वर्षों के कार्यकाल में हरियाणा हर मामले में पिछड़ गया है। आज हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई और क्राइम के मामले में सबसे आगे है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। व्यापारियों व उद्योगपतियों से फिरौतियां मांगी जा रही हैं और उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। व्यापारियों को बाजार बंद करने पड़ रहे हैं। कांग्रेस सरकार के समय में बदमाशों का पूरी तरह से सफाया किया गया था।

Advertisement
Tags :
Bhupendra Singh Hoodaharyana newsHaryana PoliticsHindi NewsSonia GandhiSonia Hooda meetingभूपेंद्र सिंह हुड्डासोनिया गांधीसोनिया हुड्डा मुलाकातहरियाणा राजनीतिहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement