For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Haryana Politics:  पिंजौर गार्डन में आम के साथ बनी भाजपा की ‘खास’ चुनावी रणनीति

02:04 PM Jul 13, 2024 IST
haryana politics   पिंजौर गार्डन में आम के साथ बनी भाजपा की ‘खास’ चुनावी रणनीति
पिंजौर गार्डन में लगे आम मेले में आम का स्वाद चखते केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर और पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़।
Advertisement

दिनेश भारद्वाज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 13 जुलाई

Haryana Politics: हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा जल्द ही विधानसभा चुनावों को लेकर अपना कैम्पेन शुरू करेगी। प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप ने कैम्पेन को लेकर शुक्रवार की रात पिंजौर गार्डन में रणनीति तय की।

Advertisement

सीएम नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई कोर ग्रुप की बैठक में विधानसभा चुनावों के साथ-साथ कांग्रेस द्वारा सरकार के खिलाफ जारी की गई चार्जशीट पर भी चर्चा हुई। बैठक में कोर ग्रुप सदस्यों ने कैम्पेन को लेकर अपने-अपने सुझाव भी दिए।

पिंजौर गार्डन में आम मेला भी चल रहा है। ऐसे में सीएम सहित कोर ग्रुप के सदस्यों ने पहले आम का लुत्फ उठाया और इसके बाद उन्होंने चुनावों को लेकर विचार-विमर्श किया।

Advertisement

पिंजौर गार्डन में लगे आम मेले में आम का स्वाद चखते केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व अन्य नेता।

कोर ग्रुप ने रात का भोजन भी पिंजौर गार्डन में ही लिया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर, पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु व हरियाणा मामलों के सह-प्रभारी सुरेंद्र नागर मौजूद रहे।

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा महेंद्रगढ़ में 16 जुलाई को गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों में व्यस्त होने की वजह से बैठक में नहीं पहुंच सके। वहीं केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य डॉ. सुधा यादव भी बैठक में नहीं पहुंच सकीं।

दरअसल, भाजपा की ओर से चुनावी कैम्पेन तैयार किया गया है। सीएम व प्रदेशाध्यक्ष ने यह कैम्पेन कोर ग्रुप सदस्यों के सामने रखा। इस पर उन्होंने अपने विचार भी दिए और उसी हिसाब से कैम्पेन में थोड़ा बदलाव करने का भी निर्णय हुआ।

तीसरी बार सरकार बनाने की चुनौती

2014 से लगातार सत्ता में चली आ रही भाजपा जीत की हैट्रिक लगाने की जुगत में है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं। कोर ग्रुप के सदस्यों से चुनावी रणनीति को लेकर यह भी मंथन किया कि लोगों के बीच किन-किन मुद्दों को लेकर जाना है। प्रचार किस तरीके से किया जाना चाहिए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि विधानसभा चुनाव नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में लड़े जाएंगे और वे ही मुख्यमंत्री का चेहरा भी होंगे।

चार्जशीट का जवाब देंगे भाजपाई

कांग्रेस ने पंद्रह बिंदुओं को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की है। इसमें महंगाई, बेरोजगारी, विकास, प्रदेश के कर्जे सहित कई घोटालों को भी मुद्दा बनाया है। कांग्रेसी इस चार्जशीट को लेकर घर-घर जाएंगे।

कोर ग्रुप के कुछ सदस्यों ने बैठक में इस चार्जशीट को लेकर भी बात रखी। इसके बाद तय किया गया कि कांग्रेस के आरोपों का मजबूती के साथ जवाब दिया जाएगा। कांग्रेस के 10 वर्षों के कार्यकाल की भाजपा के दस वर्षों के कार्यकाल से तुलना की जाएगी। लोगों को दोनों सरकारों के बीच के फर्क को समझाया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×