मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ डटे हैं हरियाणा पुलिस के जवान : नायब सैनी

08:26 AM Jul 25, 2024 IST
रोहतक में बुधवार को सुनारियां स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित पासिंग आउट परेड के दौरान मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री नायब सैनी व पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर। -निस
Advertisement

रोहतक, 24 जुलाई (निस)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पुलिस का कार्य चुनौतीपूर्ण है। हरियाणा पुलिस ने विकट व विषम परिस्थितियों में भी धैर्य तथा सूझबूझ का परिचय देते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है। सरकार हरियाणा पुलिस को देश की अग्रणी पुलिस बनाने के लिए कटिबद्ध है। पुलिस में पारदर्शी तरीके से भर्ती के लिए टीआरपी (ट्रांसपेरेंट रिक्रूटमेंट प्रोसेस) लागू किया है। प्रशिक्षण संस्थान यह ध्यान रखें कि पुलिस का जवान एक अच्छा पुलिसकर्मी होने के साथ-साथ एक अच्छा नागरिक भी हो।
बुधवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी सुनारिया स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में 18 कंपनियों के 1265 जवानों की प्रशिक्षण अवधि पूर्ण होने पर आयोजित पासिंग आउट परेड के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
इससे पूर्व उन्होंने खुली जीप में सवार होकर परेड टुकड़ियों का निरीक्षण किया तथा भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षण पूर्ण करने वाले जवानों व उनके अभिभावकों को बधाई व शुभकामनाएं भी दीं। आज इन जवानों के हरियाणा पुलिस में शामिल होने से पुलिस बल की ताकत बढ़ेगी। सभी जवान मेहनत और लगन से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें ताकि पुलिस बल की कार्यकुशलता में और वृद्धि हो सके। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 1265 जवानों में से 765 जवानों ने सुनारियां पुलिस अकादमी तथा 500 जवानों ने पुलिस अकादमी मधुबन से प्रशिक्षण प्राप्त किया है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, सीआईडी के एडीजीपी आलोक मित्तल, मधुबन प्रशिक्षण केन्द्र के निदेशक सीएस राव, रोहतक रेंज के एडीजीपी केके राव, लॉ एंड आर्डर के एडीजीपी संजय सिंह, गुरुग्राम के सीपी विकास अरोड़ा, दक्षिण रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राजेंद्र सिंह, आधुनिक उपकरण के पुलिस महानिरीक्षक अरूण मेहरा सहित पुलिस के अन्य उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement