For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana News: नशे ने ली युवक की जान, कालांवाली में झाड़ियों में मिला शव

11:16 AM Oct 11, 2024 IST
haryana news  नशे ने ली युवक की जान  कालांवाली में झाड़ियों में मिला शव
Advertisement

कालांवाली, 11 अक्टूबर 2024 (निस)

Advertisement

Haryana News: कालांवाली के हुडा सेक्टर 3 में उगी झाड़ियों में शुक्रवार को एक युवक का शव पड़ा हुआ मिला। बताया जा रहा है कि युवक नशे का आदी था। मृतक की पहचान विकास निवासी नजदीक शनिदेव मंदिर , वार्ड नंबर 1, शहर कालांवाली के रूप में हुई है। सूचना मिलते ही कालांवाली पुलिस के एएसआई सुखदर्शन सिंह और एएसआई कृष्ण ने तुरंत मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया और आगामी जांच शुरू कर दी है।

मृतक के परिजनों ने बताया कि विकास गलत संगत में पड़कर नशा करने लगा था। उसका नशा छुड़वाने के लिए वो उसे बठिंडा पंजाब व संगरिया राजस्थान के नशामुक्ति केंद्र भी ले गए थे। उन्होंने कहा कि विकास वीरवार शाम को घर से गया था, लेकिन घर नहीं लौटा। उन्हे सुबह किसी ने सूचना दी कि उनका बेटे का शव झाड़ियों में पड़ा हुआ है। विकास कपड़े की रेहड़ी लगाता था। वो चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर आता था। वह विवाहित है और उसके करीब 11 माह का एक बेटा भी है।

Advertisement

झाड़ियां बनी अपराध का अड्डा

कालांवाली के सेक्टर 3 में उगी कंटीली झाड़ियां अपराधिक अड्डा बनी हुई हैं। शहरवासी अनेक बार सरकार व उपमंडल प्रशासन से कंटीली झाड़ियों को कटवाने को लेकर मांग कर चुके है। बावजूद इसके उपमंडल प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा।

बता दें, इन कंटीली झांटियों में इससे पहले भी कई शव बरामद हो चुके है। साथ में हर तरह की अपराधिक गतिविधियां इन झाडियों में होती है। रोजाना अनेक युवक जहां पर आकर नशा तस्करी व नशे का सेवन करते हैं। वैश्यवृति जैसे काम भी इस जगह पर होते हैं। अपराधिक लोग भी शहर में चोरी, लूट, छीना-झपटी जैसी अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देकर इस जगह पर छुपकर अपने आपको सुरक्षित महसूस करते हैं। राहगीरों को भी इस जगह से गुजरना खतरे से खाली नहीं लगता।

नशा छुड़वाने के लिए कालांवाली पुलिस कर रही हरसंभव मदद

कालांवाली पुलिस द्वारा कालांवाली एरिया के नशे के दलदल में फंसे लोगों को बाहर लाने के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैैं। कालांवाली पुलिस द्वारा लगातार नशे की दलदल से युवकों को निकालने के लिए जागरूकता फैलाई जा रही है। साथ में नशा छोड़ने वाले लोगों का इलाज करवाकर उनकी नशे की लत छुड़वाने का प्रयास किया जा रहा है। पिछले दिनों ही पुलिस की जागरूकता के चलते कई युवक नशा छोड़ने के लिए आगे भी आ चुके है। जिनका कालांवाली पुलिस इलाज करवा रही है।

नशा बेचने वालों की सूचना दे लोग

कालांवाली थाना प्रभारी रामफल ने बताया कि उक्त मामलें में कालांवाली पुलिस जांच कर रही है। वो नशे को लेकर आमजन को जागरूक कर इलाज करवा रहे है, लेकिन नशा करने वाले युवकों के मां-बाप सहयोग नहीं कर रहे और वो लोक-लाज व शर्म के चलते अपने बच्चे का इलाज करवाने से परहेज कर रहे हैं। उन्होंने आमजन से अपील की है कि कालांवाली एरिया का कोई भी व्यक्ति नशे की दलदल से बाहर आना चाहता है तो वो 88140-11617 पर संपर्क कर सकता है। पुलिस के द्वारा उस व्यक्ति का मुफ्त इलाज करवाया जाएगा। साथ में नशा बेचने वाले लोगों की भी सूचना दे सकते है। उन पर भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement