मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणा पहला राज्य जो 24 फसलों पर देता है एमएसपी : अनिल विज

08:54 AM Sep 25, 2024 IST
अंबाला में मंगलवार को पूर्व मंत्री अनिल विज प्रचार के दौरान। -हप्र

अम्बाला, 24 सितंबर (हप्र)
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘हरियाणा की सरकार देश में पहली सरकार है जो 24 पर फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों को देती है’। उन्होंने कहा कि ‘न पहले की कांग्रेस सरकार ने किसानों को एमएसपी दी और न ही हिमाचल और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकारें किसानों को एमएसपी दे रही हैं। न ही किसी और सरकार ने अब तक दी। केवल और केवल हरियाणा सरकार ने ही 24 फसलों पर एमएसपी देने का काम किया है। विज आज फसलों पर दी जाने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन है। हुड्डा पंजाब की सीमा में किसान बैठे हुए हैं आप पंजाब में आम आदमी पार्टी को और उनके मुख्यमंत्री को कहकर किसानों को उठवा दें। उन्होंने अभी तक किसानों की समस्याएं क्यों नहीं सुनीं, किसानों की बात सुनते और इतने महीने हो गए परंतु उनके पास फुर्सत नहीं है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अंबाला न पहुंचने पर उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता लगा कि अंबाला में कांग्रेस सारी सीटें हार रही है तब उन्होंने अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार से कुमारी सैलजा का अपमान किया है और जिस प्रकार से उन्हें जाति सूचक शब्द कहे गए हैं उसका दुख उनको ही नहीं है बल्कि हरियाणा के प्रत्येक नागरिक को है।
शारदा राठौर द्वारा कांग्रेस पर लगाए गए ‘चमड़ी और दमड़ी’ के हिसाब से टिकट बंटवारे के जवाब में उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गंभीर बात है।

Advertisement

अनिल विज हमारे आइकन : धर्मेंद्र प्रधान

अम्बाला (हप्र): केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरियाणा भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अनिल विज हमारे आइकन नेता हैं और उनका प्रजातंत्र में प्रत्यक्ष रूप से प्रजा के पास जाकर बहुत ही विनम्रता के साथ लोगों का आशीर्वाद लेना बहुत ही सराहनीय है क्योंकि विज साहब बहुत बड़े नेता हैं। प्रधान आज पूर्व गृहमंत्री अनिल विज की मौजूदगी में अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में शॉप टू शॉप प्रचार अभियान कार्यक्रम के तहत मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि विज वैसे 6 बार विजयी रहे हैं फिर भी उनका प्रत्यक्ष रूप से लोगों के पास जाकर आशीर्वाद लेना ही हमारे प्रजातंत्र की जीत है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र के पुजारी के नाते विज साहब काम कर रहे हैं जोकि बहुत ही सराहनीय है।

Advertisement
Advertisement