For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कोरोना के नये वेरिएंट के चलते हरियाणा ने बढ़ाई सतर्कता

08:18 AM Dec 21, 2023 IST
कोरोना के नये वेरिएंट के चलते हरियाणा ने बढ़ाई सतर्कता
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 20 दिसंबर
कुछ राज्यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी और नया वेरिएंट जेएन-1 सामने आने के बाद हरियाणा सरकार ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया जा चुका है। कोविड से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग मॉक ड्रिल कर चुका है। इस दौरान सभी उपकरणों की जांच भी हो चुकी है। स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को यह खुलासा किया।
वे कोविड-19 के नये मामलों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया द्वारा राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ हुई वीडियो काॅन्फ्रेंस में बोल रहे थे।
विज ने कहा कि हरियाणा में अभी कोरोना का कोई भी नया केस नहीं है। सरकार ने तय किया है कि इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (आईएलआई) और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (एसएआरआई) के मरीजों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा। बैठक में उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसे केसों में आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को नोटिफाई बीमारी घोषित करना चाहिए ताकि निजी अस्पतालों में कोई केस आए तो वह सीएमओ व सरकारी अस्पतालों को जानकारियां दें।
मीडिया से बातचीत में विज ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की है। केंद्र की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस को लेकर हरियाणा गंभीर है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×