For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा में बची है 30 दिन की सरकार : दीपेंद्र हुड्डा

10:36 AM Aug 11, 2024 IST
हरियाणा में बची है 30 दिन की सरकार   दीपेंद्र हुड्डा
बहादुरगढ़ में शनिवार को पदयात्रा के दौरान लोगों का अभिवादन स्वीकार करते सांसद दीपेन्द्र हुड्डा।-निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 10 अगस्त (निस)
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत शनिवार को बहादुरगढ़ विधान सभा क्षेत्र में रेलवे स्टेशन से काठ मंडी, रेलवे रोड मेन बाजार, किला मोहल्ला तक पदयात्रा की। इस दौरान पदयात्रा में उमड़ी भीड़ ने जगह-जगह उनका स्वागत किया और रास्ते में फूल बरसाकर उनको अपना समर्थन दिया। पदयात्रा के दौरान हुई भारी बारिश के बावजूद लोग डटे रहे और पानी में भीगते हुए ही दीपेन्द्र हुड्डा के साथ चलते रहे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि रेल बजट हो या खेल बजट, केंद्र सरकार हरियाणा की उपेक्षा करती है। भारत सरकार के बजट में 28 प्रदेशों में सबसे कम बजट हरियाणा को मिला। केंद्र सरकार हरियाणा से जीएसटी में 7 रुपया वसूलकर केवल 1 रुपया वापस दे रही है जो पूरे देश में सबसे कम है और हरियाणा के साथ घोर अन्याय है।
प्रति व्यक्ति के हिसाब से देखें तो 29 प्रदेशों में सबसे कम यानी 6938 रुपया हरियाणा को मिल रहा है। जबकि, अरुणाचल में 140000 और गोवा हरियाणा के एक जिले जितना है, को 40000 रुपया दिया जा रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बजट देने में हरियाणा को भूली भाजपा सरकार को चुनाव में लोग वोट देना भूल जाएंगे। इस दौरान विधायक राजेन्द्र जून, विधायक गीता भुक्कल उनके साथ मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा की दिल्ली में कोई सुनवाई नहीं है न कोई पूछ है। लेकिन प्रदेश की बीजेपी सरकार केंद्र सरकार का गुणगान कर रही है।
बहादुरगढ़ शहर की दुर्दशा का मुद्दा उठाते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि यहां न सफाई की व्यवस्था है, न सड़कें सही हैं। सांखोल गांव के आगे मेट्रो का एक खंबा भी 10 साल में नहीं बना। उन्होंने सवाल किया कि हरियाणा के साथ भेदभाव और अन्याय करके आखिर किस बात का बदला ले रही है भाजपा सरकार?
उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार केवल 30 दिन की बची है। आखिरी महीने में सरकार की घोषणाएं इस बात का कबूलनामा है कि 10 साल में उसने कोई काम नहीं किया। क्योंकि, अगर काम किया होता तो काम के नाम पर वोट मांगते।

पदयात्रा में शामिल हुए कांग्रेस नेता राजेश जून

बहादुरगढ़ में रविवार को सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की पदयात्रा के दौरान अपने समर्थकों के साथ राजेश जून।-निस

बहादुरगढ़ (निस) : हरियाणा कांग्रेस के अभियान हरियाणा मांगे हिसाब के तहत बहादुरगढ़ में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की पदयात्रा में कांग्रेस नेता राजेश जून बहुत बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। उन्होंने दावा किया कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। पदयात्रा में शामिल होने से पूर्व राजेश जून ने अपने कार्यालय पर हवन यज्ञ कर मंगल कामना की और बुजुर्गों को लाल रंग की पगड़ी बांधकर व युवाओं को पटके पहनाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद खुली जीप में ढोल नगाड़े डीजे के साथ पदयात्रा में शामिल होने के लिए निकले। राजेश जून ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन से लोग तंग आ चुके हैं और इस बार हरियाणा प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए आज लोग सड़कों पर उतर आए हैं और यह अपार जन समूह इस बात का संकेत है कि इस बार बदलाव होगा हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×