For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा को नहीं चाहिए ‘अडाणी’ की सरकार : राहुल

06:33 AM Oct 01, 2024 IST
हरियाणा को नहीं चाहिए ‘अडाणी’ की सरकार   राहुल
नारायणगढ़ में सोमवार को चुनावी जनसभा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा का हाथ मिलवाते राहुल गांधी। उनके साथ हैं प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, वरुण मुलाना और प्रदीप चौधरी । -प्रेट्र
Advertisement

सरिता धीमान/ निस
नारायणगढ़, 30 सितंबर
हरियाणा के चुनावी रण में सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने विजय संकल्प यात्रा का आगाज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। नारायणगढ़ में जनसभा के बाद उनकी यात्रा यमुनानगर, मुलाना, शाहाबाद होते हुए लाडवा पहुंची और शाम को कुरुक्षेत्र में भी जनसभा का आयोजन किया गया।
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने नारायणगढ़ में कहा कि भाजपा सरकार की वजह से देश में दो हिन्दुस्तान बन गए हैं। एक अडाणी और अंबानी जैसे बड़े पूंजीपतियों का, जो सिर्फ 5 प्रतिशत लोगों के लिए है, जबकि दूसरी तरफ 95 प्रतिशत गरीब, मजदूर, किसान, दलित व पिछड़े वर्ग का हिन्दुस्तान है। उन्होंने कहा, हरियाणा में अडाणी जैसे लोगों की सरकार नहीं चाहिए। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार 95 प्रतिशत लोगों की जेब से पैसा खींचकर अपने चंद अरबपति दोस्तों की जेब में डाल रही है। अडाणी की जेब में सुनामी की तरह धड़ाधड़ पैसा जा रहा है और गरीब की जेब से तूफान की तरह पैसा निकल रहा है।
कांग्रेस प्रत्याशी शैली चौधरी व एचपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुज्जर द्वारा आयोजित जनसभा में कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान, सांसद वरुण मुलाना, पार्टी प्रत्याशी प्रदीप चौधरी और परमिंदर पाल सिंह भी मौजूद रहे।
राहुल गांधी ने कहा कि सभी वर्गों का सम्मान और आर्थिक उद्धार आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बड़े पूंजीपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर सकती है तो गरीब, किसान का क्यों नहीं किया जा सकता? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के दस साल में हरियाणा से रोजगार खत्म हुआ है। युवा मजबूरी में डंकी रूट से विदेश जा रहे हैं। किसान, मजदूर व मध्यम वर्ग के बच्चे फौजी बनकर बॉर्डर पर जाते थे, लेकिन वहां भी भाजपा ने उन्हें ठगने का काम किया। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा के छोटे दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों का कंट्रोल भाजपा के हाथ में है, इसलिए उनसे सावधान रहने की जरूरत है।
एकजुटता का संदेश राहुल गांधी ने मंच पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा का हाथ मिलवाया। इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकालकर सभी कार्यकर्ताओं व हरियाणा की जनता में ऊर्जा भरने का काम किया। एक बार फिर वे हरियाणा में यात्रा निकाल रहे हैं तो यह ऊर्जा कई गुना बढ़ रही है। कांग्रेस की सुनामी में भाजपा पूरी तरह बह जाएगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में भाजपा के पास न तो कोई नीति है और न ही नेता। अब भाजपा के दिन लद चुके हैं। हरियाणा में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस आ रही है।

Advertisement

भाजपा ने किसानों, जवानों, पहलवानों का किया अपमान : प्रियंका
प्रियंका गांधी ने कहा कि हरियाणा की धरती से श्रीकृष्ण ने गीता में न्याय का उपदेश दिया। हरियाणा के किसानों, जवानों और पहलवानों ने हर मोर्चे पर देश का मान-सम्मान बढ़ाया है, लेकिन भाजपा ने किसानों का निरादर किया व लाठियां बरसाईं। यहां जवान फौज में जाना चाहते हैं, लेकिन भाजपा ने अग्निवीर लाकर उनकी मेहनत व जज्बे का अपमान किया। ओलंपिक में पदक जीतने वाले पहलवानों को भाजपा सरकार ने सड़कों पर घसीटा, प्रधानमंत्री के पास उनसे मिलने के लिए पांच मिनट भी नहीं थे। उन्हाेंने कहा कि हरियाणा के युवा आज बेरोजगारी से अपमानित महसूस कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement