For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सेल्‍फी खींच रहा था हरियाणा का दंपत्ति, पत्‍नी उफनती पार्वती नदी में गिरी

11:53 AM Jun 27, 2024 IST
सेल्‍फी खींच रहा था हरियाणा का दंपत्ति  पत्‍नी उफनती पार्वती नदी में गिरी
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

चंबा/मंडी, 27 जून (हप्र/निस)

Couple Selfie: हिमाचल में मानसून पहुंच चुका है। नदी नाले में उफान शुरू हो गया है। ऐसे में नदी या खड्डों के किनारों के फोटों खींचने के दौरान जरा सी लापरवाही जान पर भारी पड़ रही है। एक मामले में मणिकर्ण के कटागला में पार्वती नदी किनारे सेल्‍फी लेना एक दंपत्ति को भारी पड़ा है।

Advertisement

पत्‍नी को पैर फिसला और वह उफनती नदी में जा गिरी। पति बचाने के लिए चिल्‍लाता रहा और देखते ही देखते पत्‍नी पार्वती नदी की लहरों में समा गई।

लापता पर्यटक की पहचान कविता(31) पत्नी अजय निवासी झज्जर हरियाणा के रूप में हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस और गोताखारों की टीम घटनास्‍थल पर पहुंची। शव की तलाश की जा रही है।

Advertisement

एसपी कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन ने कहा कि पुलिस स्थानीय लोगों के साथ तलाश कर ही है। उन्‍होंने सैलानियों को ब्‍यास, पार्वती या किसी भी नदी या खड्डों के किनारें न जाने की अपील की है। मानसून के दौरान सैलानियों या स्‍थानीय लोगों की इस तरह की जरा सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है।

लोग 30 जून व पहली जुलाई को ब्यास नदी के किनारे न जाएं

एसडीएम मंडी सदर ओमकांत ठाकुर ने बताया कि लारजी जल विद्युत परियोजना प्रबंधन द्वारा डैम में जमा सिल्ट को निकालने के लिए 30 जून सुबह 6 बजे से पहली जुलाई सुबह 6 बजे तक डैम के सभी गेट खोले जा रहे हैं, जिस कारण ब्यास नदी में मंडी की ओर पानी अधिक मात्रा में आने की संभावना है।

इसके दृष्टिगत उन्होंने लोगों व पर्यटकों से आग्रह किया है कि वे इस अवधि के दौरान ब्यास नदी के किनारे न जाएं और न ही अपने पशुओं को छोड़े। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि वह इस बारे अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार करें ताकि किसी तरह का जान व माल का नुकसान न हो।

उन्होंने बताया कि आगामी बरसात के मौसम के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक प्रबंध पूर्ण कर लिए गए हैं तथा सभी लाईन डिपार्टमेंट को लोगों की सहायता के लिए हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×