For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Video: सीएम सैनी ने ‘राहगीरी’ में पौधरोपण कर शुरू किया ‘एक पौधा मां के नाम’ अभियान

10:49 AM Jul 14, 2024 IST
video  सीएम सैनी ने ‘राहगीरी’ में पौधरोपण कर शुरू किया ‘एक पौधा मां के नाम’ अभियान
राहगीरी के दौरान सीएम नायब सिंह सैनी व अन्य। हप्र
Advertisement

जितेंद्र अग्रवाल/हप्र, अम्बाला शहर, 14 जुलाई

Naib Singh Saini:  मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज अम्बाला शहर में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री नायब सैनी व परिवहन मंत्री असीम गोयल ने स्वयं साइकिल चलाकर की। इस राहगीरी के माध्यम से सीएम ने प्रदेशवासियों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

Advertisement

अम्बाला शहर से सीएम ने पौधरोपण कर ‘एक पौधा मां के नाम’ अभियान की भी शुरुआत की और प्रदेशवासियों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने और बड़ा होने तक संरक्षण करने का आह्वान किया।


इस दौरान भारी संख्या में छात्र-छात्राओं व नागरिकों के अलावा सरकसार विभागों के कर्मियों व अधिकारियों ने हिस्सा लिया। राहगीरी स्थल पर विभिन्न संदेश देने के लिए 23 विभागों ने प्रदर्शनियां भी लगाई। म्यूजिक के अलावा कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

Advertisement

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल्स का भी सीएम व परिवहन मंत्री ने अवलोकन किया। इस दौरान पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने का संदेश दे रहे स्टॉल से सीएम ने जूट का बना बैग भी खरीदा और डिजिटल माध्यम से उसकी पेमेंट की।

मंच से आमजन को संबोधित करते हुए सीएम ने प्रदेशवासियों से अपील की और कहा कि सभी इस पौधरोपण अभियान में जुडक़र ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं। राहगीरी के दौरान विभिन्न खेलों व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

मुख्यमंत्री ने बच्चों की प्रस्तुतियों की खुलकर प्रशंसा की। सीएम नायब सैनी वॉलीबॉल में अपने हाथ आजमाते हुए भी दिखे, साथ ही उन्होंने निशानेबाजी में भी खुद निशाना लगाया। इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी व परिवहन मंत्री को राखी के स्टाल पर मौजूद महिला ने रक्षासूत्र भी बांधा।

बाद में सीएम ने बताया कि आज के इस राहगीरी कार्यक्रम में प्रेम और एकता की भावना झलकी। सीएम ने कहा कि आज पूरा शहर एक स्थान पर उमड़ा और अलग अलग स्टॉल के माध्यम से विभिन्न विभागों के कार्य प्रदर्शित किए गए।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो मुहिम एक पौधा मां के नाम अभियान की शुरुआत की है, उसके अंतर्गत हरियाणा में डेढ़ करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। सीएम ने बताया कि पिछले लगभग 10 वर्षों में उनकी सरकार ने लगभग 18 करोड़ पेड़ लगाए हैं।

सीएम ने बताया कि पर्यावरण के मद्देनजर हम हरियाणा में वन क्षेत्र को बढ़ाने के लिए 50 हजार वन मित्र रखने जा रहे हैं जिन्हें पौधा लगाने व उसका पालन करने के लिए 20 रुपये प्रति पौधा दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा राहगीरी में बच्चों व सरकारी विभागों ने हिस्सा लिया है। बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। इस मौके पर भाजपा के जिला प्रधान मनदीप राणा, पूर्व प्रधान जगमोहन लाल कुमार कई भाजपा नेता और डीसी डॉ. शालीन सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी और विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×