मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा भाजपा को लोकसभा चुनाव में किया हाफ, विधानसभा में करेंगे साफ : दीपेन्द्र

08:53 AM Jul 16, 2024 IST
करनाल में सोमवार को पदयात्रा की शुरूआत करते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। साथ हैं सुमिता सिंह व अन्य। -हप्र
Advertisement

रमेश सरोए/हप्र
करनाल, 15 जुलाई
कांग्रेस द्वारा ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ के नाम से प्रदेशव्यापी अभियान की शुरूआत सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पुरानी अनाज मंडी करनाल से की। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान ने ने दीपेन्द्र हुड्डा को पार्टी का झंडा भेंट करके इस अभियान का श्रीगणेश करवाया। दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पदयात्रा शुरू करने से पहले विशाल जनसभा को संबोधित किया। पदयात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। दीपेन्द्र हुड्डा के साथ हजारों लोगों का हुजूम पदयात्रा करते हुए पुरानी सब्जी मंडी, कर्ण गेट मार्केट, बाल्मिकी चौक, बस स्टैंड, अंबेडकर चौक, महात्मा गांधी चौक इलाकों से होकर गुजरा। इस दौरान कांग्रेस द्वारा तैयार किये जा रहे घोषणा पत्र के लिये लोगों के सुझाव लिये गए।
इस मौके पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने ऐलान किया कि हरियाणा का भट्टा बिठाने वाली भाजपा को हरियाणा में लोकसभा चुनाव में ‘हाफ’ किया है और अब विधानसभा में साफ कर देंगे। इस अभियान के तहत भाजपा के कुशासन, 10 साल की विफलताओं पर घेरते हुए कांग्रेस द्वारा जारी 15 सवालों की चार्जशीट पर भाजपा से जवाब मांगते हुए पूछा कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजग़ारी हरियाणा में क्यों है, भाजपा की केंद्र सरकार ने हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य क्यों कहा, नशा व ड्रग्स का काला साम्राज्य घर-घर तक कैसे पहुंचा, देश में सर्वाधिक महंगाई हरियाणा में क्यों सरकारी पोर्टल व आईडी भ्रष्टाचार के जनक व जनता के जी का जंजाल बने। चार्जशीट में सवाल पूछा गया है कि भाजपा के 10 साल में हजारों करोड़ के 50 से ज्यादा बड़े घोटाले क्यों हुए, भाजपा काल किसानों का काल क्यों बना, भाजपा ने दलितों और पिछड़े वर्ग की घोर उपेक्षा क्यों की, अग्निपथ और कौशल निगम के जरिए पक्की नौकरियां क्यों खत्म कीं, हर वर्ग पर लाठी और गोलियां क्यों बरसाई, इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को भाजपा क्यों शून्य पर लेकर आई, भाजपा ने 2014 और 2019 की चुनावी घोषणाएं क्यों पूरी नहीं की, भाजपा ने स्वास्थ्य सेवाओं का दिवालिया क्यों पीटा, भाजपा ने प्रदेश के शिक्षा तंत्र को क्यों बर्बाद किया, भाजपा ने देश की सबसे विकसित अर्थव्यवस्था को क्यों चौपट किया आदि।
पदयात्रा में पूर्व विधायक सुमिता सिंह, पूर्व विधायक राकेश काम्बोज, नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन प्रधान रजनीश चौधरी, ओबीसी सेल के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष करताराम कश्यप, घरौंडा विधानसभा से सुशील कश्यप, सचिव बुढनपुर, तरलोचन सिंह व अशोक खुराना सहित अन्य मौजूद रहे।

‘प्रदेश में अपराध दर सबसे ज्यादा क्यों’

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मंगलवार को हरियाणा में देश के गृह मंत्रीजी आ रहे हैं। हरियाणा उनसे जवाब मांग रहा है कि देश में सबसे ज्यादा अपराध दर हरियाणा में क्यों है? करनाल पानीपत समेत पूरे प्रदेश में रोजाना व्यापारियों को फिरौती के फोन आ रहे हैं। उनसे लाखों-करोड़ों की रंगदारी/फिरौती मांगी जा रही है। करनाल में खुलेआम गोलियां चलाकर लोगों को डराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि करनाल हिसाब मांग रहा है कि स्मार्ट सिटी का क्या हुआ?

Advertisement

Advertisement
Advertisement