मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसानों पर कंगना के बयान से हरियाणा भाजपा नेता नाखुश

08:29 AM Aug 26, 2024 IST

गीतांजलि गायत्री/ ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 25 अगस्त
हरियाणा में चुनावी मौसम के बीच मंडी की सांसद व भाजपा नेता कंगना रनौत ने किसानों पर निशाना साधते हुए अपने एक बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो में कंगना ने कहा कि हमारा शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो किसानों के आंदोलन से यहां भी बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी।
भाजपा के सूत्रों ने कहा कि सांसद का बयान राज्य के नेताओं को पसंद नहीं आया है, जिनमें से कुछ ने पार्टी के शीर्ष नेताओं को इससे अवगत करा दिया है।
हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों को प्रचार के दौरान किसानों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि यह बयान पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए एक नयी शुरुआत के रूप में काम कर सकता है और राज्य के कुछ किसान-केंद्रित इलाकों में भाजपा पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। एक नेता ने कहा, ‘वह हरियाणा की नेता भी नहीं हैं। उन्हें ऐसी विवादास्पद टिप्पणी करने की जरूरत नहीं थी।’
वहीं, भाजपा के एक नेता ने कहा कि अभी जमीन पर किसानों की ओर से कोई विरोध नहीं है, चुनाव आगे बढ़ने पर कंगना का बयान उम्मीदवारों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।
हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्होंने भाजपा सांसद का बयान नहीं सुना है और वीडियो देखने के बाद जवाब देंगे। हालांकि, बाद में उन्होंने फोन नहीं उठाया। उनके फोन का जवाब देने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह एक कार्यक्रम में व्यस्त हैं।

Advertisement

एक्स पर साझा वीडियो में कहा

‘एक्स’ पर अपने वीडियो बयान में कंगना ने आरोप लगाया, ‘किसानों के प्रदर्शन के दौरान लाशें लटक रही थीं, रेप हो रहे थे।’ वीडियो में वह कहती सुनाई दे रही हैं, ‘जब किसानों के हितकारी बिल वापस लिए गए, तो पूरा देश हैरान रह गया।’ उन्होंने यह भी कहा कि किसान अभी भी अपना विरोध जारी रखे हुए हैं। कंगना ने ‘विदेशी ताकताें’ को दोषी ठहराया और दावा किया कि बांग्लादेश जैसी बड़ी लंबी योजना थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement