मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चुनावी मोड में हरियाणा भाजपा, तैयारियों को लेकर सीएम आवास पर हाई लेवल मीटिंग

02:23 PM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 11 जुलाई

Haryana BJP: हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानसभा चुनावों को लेकर मोर्चाबंदी करने में जुटी है। चंडीगढ़ से लेकर दिल्ली तक हलचल है और लगातार बैठकें की जा रही हैं।

Advertisement

पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पंचकूला में विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक ले चुके हैं। 16 जुलाई को अमित शाह फिर हरियाणा आ रहे हैं। वे यहां पिछड़ा वर्ग के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे और प्रदेश भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री का नागरिक अभिनंदन भी किया जाएगा।

चुनाव की तैयारियों तथा अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर बुधवार को देर रात तक चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास में भाजपा दिग्गजों की हाई लेवल मीटिंग हुई।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ व जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय पालक सौदान सिंह की मौजूदगी में हुई इस बैठक में सीएम नायब सिंह सैनी, हरियाणा मामलों के प्र्रभारी डॉ. सतीश पूनिया, सह-प्रभारी सुरेंद्र नागर, केंद्रीय मंत्री व विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान व सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देव, प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा तथा हरियाणा के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया व अर्चना गुप्ता मौजूद रहे।

बैठक में हरियाणा के विधानसभा चुनावों की रूपरेखा पर मंथन किया गया। विधानसभा चुनाव में भाजपा देश की सुरक्षा, जनता की तरक्की और विकास के मुद्दे पर लोगों के बीच जाएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर हरियाणा के विकास के लिए यह चुनाव लड़ा जाएगा। इससे पहले नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के अलावा कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।

सीएम आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 16 जुलाई को महेंद्रगढ़ आगमन की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। अमित शाह के दौरे से पहले प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की 13 को महेंद्रगढ़ में बैठक होगी।

सीएम नायब सिंह सैनी व प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में सरकार के सभी मंत्री-विधायक, हरियाणा से केंद्रीय मंत्री व सांसदों के अलावा प्रदेश पदाधिाकरियों, जिला प्रभारियों, जिलाध्यक्षों के अलावा मोर्चों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया है।

पार्टी द्वारा 16 जुलाई को महेंद्रगढ़ में राज्य स्तरीय पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसमें गृह मंत्री अमित शाह मुख्यातिथि होंगे। इसी दौरान उनका नागरिक अभिनंदन भी प्रदेश भाजपा की ओर से किया जाएगा।

प्रदेशभर से पिछड़ा वर्ग के लोग इस कार्यक्रम में पहुंचेंगे। इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री कर्ण देव काम्बोज भी कार्यक्रम को लेकर जिलावार बैठकें ले रहे हैं।

अमित शाह होंगे मुख्य अतिथि

भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कर्णदेव काम्बोज का कहना है कि 16 जुलाई को महेंद्रगढ़ में पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह की तैयारियों तेजी से चल रही हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि होंगे। भाजपा सरकार का धन्यवाद करने के लिए यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

सीएम नायब सिंह सैनी पिछड़ा वर्ग की अधिकांश मांगों को पूरा कर चुके हैं। क्रीमी लेयर की लिमिट 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपये की जा चुकी है। ओबीसी विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति 12 हजार से बढ़ाकर 20 हजार सालाना की जा चुकी है। पिछड़ा वर्ग व एससी समाज की धर्मशालाओं की मरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं। पिछड़ा वर्ग का बैकलॉग भरने की प्रक्रिया भी सरकार ने शुरू कर दी है।

Advertisement
Tags :
Haryana BJPharyana newsHaryana PoliticsNayab Singh Sainiनायब सिंह सैनीभाजपाहरियाणा भाजपाहरियाणा राजनीतिहरियाणा समाचार
Advertisement