For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana BJP: भाजपा कल पंचकूला में तय करेगी चुनावी घोषणा-पत्र का प्रारुप

02:17 PM Aug 20, 2024 IST
haryana bjp  भाजपा कल पंचकूला में तय करेगी चुनावी घोषणा पत्र का प्रारुप
ओपी धनखड़ की फाइल फोटो।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 20 अगस्त

Advertisement

Haryana BJP: हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा ने विधानसभा चुनावों के लिए घोषणा-पत्र बनाने पर काम शुरू कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता वाली चुनावी घोषणा-पत्र कमेटी की पहली बैठक बुधवार को पंचकूला स्थित पंचकमल कार्यालय में होगी। बैठक में कमेटी के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया है। बैठक में घोषणा-पत्र का प्रारुप तय होगा और इसी बैठक में तय किया जाएगा कि किन-किन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाना है।

माना जा रहा है कि भाजपा के चुनावी घोषणा-पत्र में दलित, गरीब, युवा, किसान व महिलाएं टॉप एजेंडे में रह सकते हैं। लोकसभा चुनावों में अनुसूचित जाति व किसान वोट बैंक खिसकने से भाजपा को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा। 2019 में लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत हासिल करने वाली भाजपा इस बार के चुनावों में पांच ही जगहों पर फतह हासिल कर पाई। चुनावी नतीजों के बाद इन दोनों वर्गों को साधने के लिए नायब सरकार कई फैसले और घोषणाएं कर चुकी है।

Advertisement

धनखड़ की अध्यक्षता वाली कमेटी में राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा, वेदपाल एडवोकेट, पूर्व उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल, पूर्व मंत्री किरण चौधरी, आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, सीएम के पूर्व ओएसडी भूपेश्वर दयाल, पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता, नांगल-चौधरी विधायक अभय सिंह यादव, संजय शर्मा, मदन गोयल व रोजी मलिक आनंद बतौर सदस्य शामिल हैं।

इससे पहले 2019 के विधानसभा चुनावों में भी भाजपा का चुनावी ‘संकल्प-पत्र’ धनखड़ की अगुवाई में ही तैयार हुआ था। हालिया लोकसभा चुनावों में भाजपा द्वारा केंद्रीय स्तर पर बनाई गई चुनावी घोषणा-पत्र कमेटी में भी धनखड़ बतौर हरियाणा प्रतिनिधि शामिल थे। वहीं 2014 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने पूर्व मंत्री प्रो. गणेशी लाल की अध्यक्षता में चुनावी घोषणा-पत्र तैयार किया था। धनखड़ का कहना है कि 2019 में किए गए अधिकांश वादों को भाजपा ने पूरा किया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×