मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बेरोजगारी में नंबर वन बना हरियाणा : उदयभान

08:34 AM Jan 16, 2024 IST
नारनौल के मुख्य बाजार में सोमवार को व्यापारियों से मिलते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान। -हप्र

नारनौल, 15 जनवरी (हप्र)
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान ने साेमवार को नारनौल से ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत की। उन्होंने पीपीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से मुख्य बाजार होते हुए आजाद चौक तक घर-घर और दुकानों में जाकर लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रदेश सरकार को लगभग 10 साल पूरे हो चुके हैं। इतने ही समय तक हर भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस का कार्यकाल रहा था। अब समय आ गया है कि दोनों सरकारों के कार्यों व उपलब्धियां की तुलना की जाए। जनता जब तुलना करेगी तो वह पाएगी कि भाजपा सरकार के दौरान 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध बढ़े हैं। जो हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार देने के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। वह आज बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे के मामले में नंबर वन बन गया है। हरियाणा में बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों व विदेश में पलायन कर रहे हैं। बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं। केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, एम्स-2, 641 सीएचसी-पीएचसी बनीं। मौजूदा सरकार न उनमें डॉक्टर मुहैया करवा पा रही है, न मशीनें और न ही दवाइयां।

Advertisement

कांग्रेस में नहीं है कोई गुटबाजी, शीघ्र होग़ी संगठन की घोषणा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी में सब कुछ ठीक है। किसी प्रकार की गुटबाजी नहीं है। कोई भी पार्टी या पार्टी के सीनियर नेताओं के खिलाफ नहीं बोलता, अगर कोई पार्टी या पार्टी नेताओं के खिलाफ बोलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वे यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अनेक लोग मुख्यमंत्री के दावेदार हैं। इससे लगता है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि गुटबाजी भाजपा में है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पार्टी के संगठन की घोषणा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी सभी 10 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयार है। उन्होंने कांग्रेस के घर-घर कांग्रेस अभियान का पोस्टर दिखाते हुए बताया कि इस पोस्ट में सभी बड़े नेताओं की फोटो लगी हुई है। इस मौके पर पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, पूर्व विधायक मूलाराम, सुरेंद्र नंबरदार, पूर्व जज राकेश यादव, संजय पटिकरा, प्रवीण चौधरी, प्रदीप एडवोकेट, सुरेंद्र पटवा, राजेंद्र यादव बिल्लू, सोनू शर्मा, पूर्व विधायक शिव शंकर भारद्वाज, अतेंद्र सरपंच एवं एडवोकेट चारु सांगवान उनके साथ रहे।

Advertisement
Advertisement