मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणा ऑटो चालक संघ ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञाापन

07:01 AM Nov 08, 2023 IST
गुरुग्राम में मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को मांगपत्र देते हरियाणा ऑटो चालक संघ का प्रतिनिधिमंडल। -हप्र

गुरुग्राम, 7 नवंबर (हप्र)
आज हरियाणा ऑटो चालक संघ (सम्बंधित भारतीय मजदूर संघ ) का एक प्रतिनिधिमंडल हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से गुरुग्राम स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में मुलाकात की और 15 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।
भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष योगेश शर्मा, महामंत्री रवि शंकर अलूरी, हरियाणा ऑटो चालक संघ के उपाध्यक्ष सुनील राघव, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, हरियाणा ऑटो चालक संघ के पूर्व उपाध्यक्ष गोपाल दास, पश्चिम बंगाल से गौतम दास, श्रीनगर से मौहम्मद जावेद और मौहम्मद यूनीस, दिल्ली से आशाराम भी  शामिल हुए।
राज्यपाल ने 15 सूत्रीय मांग पत्र विस्तार से चर्चा की और प्रतिनिधिमंडल को आश्वसन दिया कि जल्द ही चंडीगढ़ में ट्रांसपोर्ट विभाग के सचिव के साथ बैठक करवाई जायेगी और सभी समस्याओं का जल्द समाधान सरकार के माध्यम से करवाया जायेगा।
मीडिया को योगेश शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से गुरूग्राम में जिन ऑटो चालकों ने अपना नया ऑटो खरीदे हैं उनका रजिस्ट्रेशन आज तक आरटीओ विभाग ने नहीं किया है। जिससे सैकड़ों ऑटो चालको और उनके परिवारजनों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने राज्यपाल से मांग रखी कि हरियाणा में प्राइवेट ट्रांसपोर्ट क्षेत्र में कार्यरत लाखों श्रमिकों के कल्याण के लिए कल्याण बोर्ड/ड्राइवर आयोग की स्थापना की जाए, 60 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर पेंशन की व्यवस्था की जाए, उन्हें ईएसआई के दायरे में एवं आयुष्मान कार्ड योजना के तहत शामिल किया जाए, ताकि वे और अपने परिवार का पांच लाख तक का इलाज अच्छे अस्पताल में करा सके।
उन्होंने बताया कि पिछले दिनों हरियाणा सरकार एवं केंद्र सरकार द्वारा सभी वाहनों पर लगने वाले जुर्माने/चालानों की राशि को 5 से 10 गुणा तक बढा दिया है, जिसको पुन: निर्धारित किया जाए।

Advertisement

Advertisement