मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana Congress List: कांग्रेस ने 45 और सीटों पर उतारे उम्मीदवार, 4 सीट अभी भी होल्ड पर

07:43 AM Sep 12, 2024 IST

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू चंडीगढ़, 11 सितंबर

Advertisement

कांग्रेस ने लम्बे इंतजार के बाद नामांकन-पत्र दाखिल करने से कुछ घंटे पहले प्रत्याशियों की दो सूचियां जारी की। इनमें से एक सूची में 40 प्रत्याशियों के नाम हैं और दूसरी में पांच के नाम। इससे पहले पार्टी 41 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी के आपसी खींचतान के चलते चार सीट अभी भी होल्ड हैं। राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला कैथल और हिसार से सांसद जयप्रकाश उर्फ जेपी के बेटे विकास सहारन को कलायत से टिकट दिया है।

वहीं अंबाला से सांसद वरुण चौधरी की पत्नी पूजा चौधरी मुलाना हलके से चुनाव लड़ेंगी। पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई को पंचकूला तथा पूर्व मंत्री चौ़. निर्मल सिंह को अंबाला सिटी से टिकट मिला है। 2019 के चुनावों में पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के विरोध के चलते निर्मल सिंह का टिकट कट गया था। जगाधरी हलके से सैलजा अपने करीबी और पूर्व डिप्टी स्पीकर अकरम खान को टिकट दिलवाने में कामयाब रही हैं।

Advertisement

पार्टी ने यमुनानगर में रमन त्यागी, पिहोवा में पूर्व मंत्री हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा के बेटे मनदीप सिंह चट्ठा, गुहला से देवेंद्र हंस, पुंडरी से पूर्व विधायक सुल्तान सिंह जंडौला, इंद्री से पूर्व विधायक राकेश कुमार काम्बोज, करनाल में पूर्व विधायक सुमिता सिंह विर्क तथा घरौंडा ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर को टिकट दिया है। पानीपत सिटी से पूर्व विधायक बलबीर पाल शाह के भाई वीरेंद्र कुमार शाह तथा राई में पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया की टिकट काटकर जयभगवान आंतिल को दी है।
जींद में पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता के बेटे महावीर गुप्ता, फतेहाबाद में पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, रतिया में पूर्व विधायक जरनैल सिंह तथा सिरसा से गोकुल सेतिया को प्रत्याशी बनाया है। गोकुल सेतिया ने पिछले दिनों ही कांग्रेस ज्वाइन की थी। 2019 का चुनाव उन्होंने सिरसा से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ा था। पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल को ऐलनाबाद तथा सेवानिवृत्त आईएएस चंद्रप्रकाश को आदमपुर से प्रत्याशी बनाया है।
आरती राव के सामने अनिता यादव
अटेली में भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती सिंह राव के सामने कांग्रेस ने पूर्व सीपीएस अनिता यादव को टिकट दिया है। नारनौल से पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह,

बावल में पूर्व मंत्री डॉ़ एमएल रंगा, कोसली में पूर्व विधायक जगदीश यादव, पटौदी में परल चौधरी, हथीन में मोहम्मद इजराइल, पृथला में पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, बड़खल में विजय प्रताप सिंह, बल्लबगढ़ में पूर्व सीपीएस शारदा राठौर की जगह पराग शर्मा तथा फरीदाबाद में लखन कुमार सिंगला को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

कांग्रेस ने देर रात जारी सूची में पांच और प्रत्य़ाशी घोषित किए। इनमें अंबाला कैंट से परिमल परी, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू, नरवाना (आरक्षित) से सतबीर, रानियां से सर्वमित्र कंबोज व तिगांव से रोहित नागर को टिकट दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Congress Candidate ListHaryana Assembly ElectionsHaryana Congress Listharyana newsHindi Newsकांग्रेस प्रत्याशी सूचीहरियाणा कांग्रेस सूचीहरियाणा विधानसभा चुनावहरियाणा समाचारहिंदी समाचार