मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana Assembly Elections: बावल में डॉक्टर का टिकट काटकर दूसरे डॉक्टर पर दाव खेल सकती है भाजपा

01:21 PM Sep 10, 2024 IST
डॉ. बनवारी लाल की फाइल फोटो।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 10 सितंबर

Advertisement

Haryana Assembly Elections: रेवाड़ी जिले में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बावल विधानसभा क्षेत्र पर भाजपा इस बार भी डॉक्टर पर ही दाव लगाएगी। दो बार के मौजूदा विधायक और नायब सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल की टिकट कटना तय हो गया है। बनवारी लाल एमबीबीएस हैं। अब उनकी जगह भाजपा एमबीबीएस और हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में निदेशक पद पर कार्यरत रहे डॉ. कृष्ण कुमार पर दाव खेल सकती है।

कृष्ण कुमार स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा के निदेशक पद पर कार्यरत थे। उन्होंने सरकारी सेवा को अलविदा बोल दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेज दिया है। इस्तीफा स्वीकार होने के बाद वे अधिकारिक तौर पर भाजपा की सदस्यता हासिल करेंगे।

Advertisement

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की सिफारिश पर भाजपा कृष्ण कुमार पर भरोसा जताने जा रही है। राव की पसंद-नापसंद के चलते ही बनवारी लाल की टिकट कटने के हालात पैदा हुए।

डॉ. कृष्ण कुमार मूल रूप से रेवाड़ी के भटेड़ा गांव के रहने वाले हैं। वे प्रदेश के कई जिलों में बतौर सीएमओ (सिविल सर्जन) अपनी सेवाएं दे चुके हैं। मौजूदा विधानसभा चुनावों में क्लास-वन अधिकारी के पद से इस्तीफा देकर राजनीति में आने वाले कृष्ण कुमार दूसरे अधिकारी होंगे। इससे पहले भौंडसी (गुरुग्राम) के जेल सुपरिटेंडेंट सुनील सांगवान वीआरएस लेकर राजनीति में आ चुके हैं। भाजपा ने उन्हें चरखी दादरी से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Advertisement
Tags :
Banwari LalBawal Assembly ConstituencyHaryana BJPHaryana electionharyana newsHindi NewsKrishna Kumarकृष्ण कुमारबनवारी लालबावल विधानसभा क्षेत्रहरियाणा चुनावहरियाणा भाजपाहरियाणा समाचारहिंदी समाचार