मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana Assembly Election: कांग्रेसी 10 अगस्त तक कर सकेंगे टिकट के लिए आवेदन

12:12 PM Jul 31, 2024 IST
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 31 जुलाई

Haryana Assembly Election: हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानभा चुनाव के टिकट के लिए आवेदन की तारीख 10 अगस्त तक बढ़ा दी है। तीन जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी और 31 जुलाई आवेदन की आखिरी तारीख तय की गई थी।

Advertisement

बुधवार तक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में विधानसभा की नब्बे सीटों के लिए 2000 से अधिक आवेदन आ चुके हैं। पार्टी के पास कई हलकों से यह रिपोर्ट आई थी कि अभी और भी आवेदन आ सकते हैं। इसी के चलते 10 अगस्त तक आवेदन लेने का फैसला लिया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान का कहना है कि चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता चंडीगढ़ के सेक्टर-9 स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अपने आवेदन जमा करवा सकेंगे।

बता दें कि कांग्रेस ने सामान्य वर्गों के लिए 20 हजार रुपये तथा अनुसूचित जाति और महिलाओं के लिए आवेदन की फीस 5 हजार रुपये निर्धारित की हुई है।

कांग्रेस मुख्यालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि एससी के लिए आरक्षित विधानसभा सीटों पर सबसे अधिक आवेदन आ रहे हैं। अकेले नीलोखेड़ी हलके में 50 से अधिक आवेदन आ चुके हैं।

Advertisement
Tags :
Haryana Assembly ElectionsHaryana Congressharyana newsHaryana PoliticsHindi Newsहरियाणा कांग्रेसहरियाणा राजनीतिहरियाणा विधानसभा चुनावहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement