For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा : सात जिलों के डीसी सहित 44 अधिकारी बदले

01:14 PM Aug 19, 2023 IST
हरियाणा   सात जिलों के डीसी सहित 44 अधिकारी बदले
Advertisement
  1. प्रशांत पंवार अब फतेहाबाद तो मोहम्मद इमरान रजा होंगे जींद के डीसी
  2. पंचकूला डीसी प्रियंका सोनी अब होंगी मेडिकल एजुकेशन की निदेशक
    दिनेश भारद्वाज
    ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
    चंडीगढ़, 19 अगस्त्र
    हरियाणा सरकार ने 16 आईएएस सहित 44 प्रशासनिक अधिकारियों के नियुक्ति एवं स्थानांतरण आदेश जारी किए हैं। बदले गए अधिकारियों में 7 जिलों के डीसी भी शामिल हैं। आने वाले दिनों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के साथ पुलिस में भी बड़ा बदलाव होने के आसार हैं। शत्रुजीत कपूर के डीजीपी लगने के बाद पुलिस सिस्टम में भी बदलाव होगा। वहीं एफसीआर तथा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश खुल्लर भी इसी माह रिटायर हो रहे हैं।
    खुल्लर के जाने के बाद होम सेक्रेटरी टीवीएसएन प्रसाद का एफसीआर बना लगभग तय है। माना जा रहा है कि खुल्लर की रिटायरमेंट के बाद ब्यूरोक्रेसी में भी बदलाव होंगे। रोजगार तथा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के निदेशक सुशील सारवान को डॉ. प्रियंका सोनी की जगह पंचकूला का डीसी लगाया है। श्रीमाता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक भी सारवान होंगे।
    प्रियंका सोनी को चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग की निदेशक नियुक्त किया है। शुगर मिल फेडरेशन के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार-। अब यमुनानगर के नये डीसी होंगे। फतेहाबाद डीसी मनदीप कौर को यहां से बदल कर चरखी दादरी की डीसी नियुक्त किया है। जींद के डीसी मनोज कुमार-।। को सोनीपत तथा यमुनानगर के डीसी राहुल हुड्‌डा को यहां से बदल कर रेवाड़ी का जिला उपायुक्त लगाया है। रेवाड़ी डीसी मोहम्मद इमरान रजा अब जींद के नये डीसी होंगे।
    मत्स्य विभाग के अतिरिक्त सचिव प्रशांत पंवार को फतेहाबाद का डीसी नियुक्त किया है। वित्त विभाग के सचिव संजय जून को शुगर मिल फेडरेशन का एमडी नियुक्त किया है। साथ ही, वे सैनिक एवं अर्द्धसैनिक विभाग के महानिदेशक भी होंगे। नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में एडिशनल रजिडेंट कमिश्नर ए. मोना श्रीनिवास को फरीदाबाद नगर की आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। एससी आयोग के सचिव आरएस ढिल्लों को सरकार ने एलिमेंटरी एजुकेशन का निदेशक नियुक्त किया है।

    अशोक कुमार गर्ग होंगे मानेसर निगम के आयुक्त

    अशोक कुमार गर्ग अब मानेसर नगर निगम के आयुक्त होंगे। फरीदाबाद नगर निगम के आयुक्त जितेंद्र कुमार-। को यहां से बदल कर रोहतक नगर निगम का आयुक्त लगाया है। साथ वे रोहतक के डीएमसी यानी जिला पालिका आयुक्त भी होंगे। गृह विभाग-। के विशेष सचिव महावीर कौशिक को शहरी स्थानीय निकाय विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। चरखी दादरी की डीसी प्रीति को यहां से बदल कर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, रोहतक की प्रशासक लगाया है। मानेसर नगर निगम के आयुक्त साहिल गुप्ता अब पलवल के एडीसी होंगे। उन्हें पलवल का जिला पालिका आयुक्त भी लगाया है।

    Advertisement

    पंचकूला एडीसी को अतिरिक्त जिम्मा

    पानीपत एडीसी वीणा हुड्‌डा को रेवाड़ी जिला परिषद की सीईओ लगाया है। वहीं पंचकूला की एडीसी वर्षा खंगवाल को एचएसआईआईडीसी की एडिशनल मैनेजिंग डायरेक्टर का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। जींद के एडीसी वीरेंद्र सिंह सहरावत अब सिरसा के जिला पालिका आयुक्त होंगे। सतबीर सिंह को सरकार ने पानीपत का एडीसी लगाया है। महेंद्रगढ़ में डीएमसी अनुराग ढालिया को भिवानी जिला परिषद का सीईओ बनाकर भेजा है। वहीं रोड सेफ्टी के एडिशनल ट्रांसपोर्ट कमिश्नर योगेश कुमार मेहता को सरकार ने राज्य चुनाव आयोग का सचिव लगाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×